Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युवक की हत्या कर शव खेल मैदान में फेंका

सोनीपत, 11 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के गांव हसनपुर में पुरानी रंजिश के चलते युवक को घर से बुलाने के बाद चाकुओं और डंडों से हमला कर हत्या करने के बाद उसका शव एक मैदान में फेंक दिया गया।
पुलिस ने मृतक के भाई के बयान पर दो भाइयों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
गांव हसनपुर निवासी सुरेश कुमार ने सोमवार को मुरथल थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका छोटा भाई सुरेंद्र कुमार अविवाहित था। वह एक कंपनी में सुपरवाइजर था। रविवार रात को गांव के ही दो भाई संजीत और विशाल उसको घर से बुलाकर ले गए थे। उसके बाद से सुरेंद्र का कोई पता नहीं लग सका। परिजनों ने सुरेंद्र की तलाश की, लेकिन पता नहीं चल सका। सोमवार सुबह सूचना मिली कि सुरेंद्र का शव गांव के बाहर खेल के मैदान में पड़ा है। सुरेश अपने परिवार के लोगों के साथ वहां पर पहुंचा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सुरेंद्र के शरीर पर डंडों से पिटाई करने और चाकुओं के वार के कई निशान थे।
सुरेश ने पुलिस को बताया कि उसके भाई सुरेंद्र की हत्या गांव के संजीत और विशाल ने की है। उनके साथ सुरेंद्र का करीब एक महीने पहले झगड़ा हुआ था। तभी से वह रंजिश रखे हुए थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
सुरेश ने बताया कि झगड़े के बाद से दोनों आरोपियों ने बार-बार बेइज्जती होने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने धमकी दी थी कि तुम्हें त्योहार नहीं मनाने देंगे। सुरेश ने बताया कि एक महीने पहले सुरेंद्र और आरोपियों ने साथ बैठकर शराब पी थी। उसी दौरान आपस में झगड़ा हो गया था। इसकी शिकायत मुरथल थाना पुलिस को दी गई थी। बाद में दोनों पक्षों थाने में समझौता हो गया था।
सुखबीर सिंह, थाना प्रभारी मुरथल ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मृतक के भाई ने एक महीने पहले हुए झगड़े के कारण हत्या किए जाने का शक जताया है। पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है और जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
सं जितेन्द्र
वार्ता
image