Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस सामाजिक सरोकारों वाली पार्टी : सैलजा

कांग्रेस सामाजिक सरोकारों वाली पार्टी : सैलजा

सिरसा,12 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी एक सामाजिक सरोकार वाली सियासी पार्टी है।

कुमारी सैलजा आज सिरसा जिले के ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के माखोसरानी, नाथूसरी कलां, तरकांवाली, शाहपुरिया, शकरमंदोरी, रूपाणा गंजा, रूपाणा बिश्नोइयां सहित अन्य गांवों में पार्टी प्रत्याशी पवन बैनीवाल के पक्ष में ग्रामीण नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रही थी। ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल के चुनाव प्रचार की बागडोर पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने संभाली हुई है।

इससे पहले उन्होंने पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल के आवास पर जाकर मुलाकात भी की। भरत सिंह बैनीवाल टिकट न मिलने से पार्टी से खफा चल रहें हैं तथा अपने समर्थकों की 14 अक्तूबर को एक बैठक बुलाई हुई है। भरत सिंह बैनीवाल कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल के रिश्ते मेें चाचा है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के नुमायदें का दायित्व बनता है कि वह क्षेत्र की जनता के हक हकूकों की सदन में बात रखकर हिफाजत करे लेकिन इनेलो विधायक अभय चौटाला ने अपनी पार्टी में दम फूंकने के लिए किसान आदोंलन की आड़ में अपने पद से इस्तीफा दिया और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा किसान हित में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में हिस्सा नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि श्री चौटाला ने इस्तीफा देने के समय किसानों को न्याय न मिलने तक विधानसभा में प्रवेश न करने की बात कही थी जबकि अब फिर चुनावी दंगल में कूद गए हैं,आपके बीच वोट मांगने आए तो यह बात अवश्य पूछना।

उन्होंने सत्तारूढ़ दल भाजपा-जजपा पर भी विकास ने करने के आरोप जड़े ओर कहा कि सत्ताधारी दल के नेता स्वयं का विकास कर रहें हैं जबकि प्रदेश विकास में निरंतर पिछड़ता जा रहा है। महंगाई आज चरम पर है। पेट्रोल 100 रूपए का आंकड़ा पार कर चुका है जबकि घरेलू गैस 1000 रूपयों का आंकड़ा पार करने वाला ही है। सरकार बातें तो किसान की फसल का एक एक दाना खरीदने की करती है जबकि पहले मुंगफली नहीं खरीदी अब बाजरा नहीं खरीद रही। मंडियों में अव्यवस्था के चलते किसान की धान व कपास की फसल खराब हो रही है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि बेमौसमी बारिश की मार से तबाह हुई फसल का मुआवजा देने पर सरकार ने चुप्पी साधी हुई है। महंगाई का मामला हो या कानून व्यवस्था का। हर मोर्चे पर सरकार विफल साबित हुई है। इस दौरान उनके साथ पार्टी प्रत्याशी पवन बैनीवाल, पूर्व मंत्री रामकिशन गुर्जर, पूर्व सांसद स. चरणजीत सिंह रोड़ी, विधायक शीशपाल केहरवाला,पूर्व सांसद डा. सुशील इंदौरा,राम सिंह कागदाना,सुरेंद्र नेहरा, रामनिवास राडा, लादूराम पूनियां, पूर्व सरपंच रणजीत कासनियां,राजबीर मंडा,शेर सिंह गांधीबड़ी,डी.के. मेघवाल सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

चुनाव प्रचार के दौरान उनके साथ गांवों में कांग्रेस प्रत्याशी पवन बैनीवाल ने कहा कि क्षेत्र की सेम समस्या व अन्य कई मुद्दों को उन्होंने भाजपा संगठन व सरकार के सामने रखा मगर कोई गौर नहीं किया गया जिससे पेरशान होकर कांग्रेस का दामन थामा है। उन्होंने कहा कि भाजपा व इनेलो एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं जिनको मेरे से बेहतर कोई नहीं जान सकता क्योंकि मैं इन दलों में रहा हूं।

सं शर्मा

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image