Tuesday, Nov 30 2021 | Time 20:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


योगेंद्र यादव कांग्रेस के एजेंट, कांग्रेस शासित राज्य में किसानों की समस्या पर कभी नहीं बोलते : चौटाला

चंडीगढ़, 12 अक्टूबर(वार्ता) जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा है कि योगेंद्र यादव को किसानों के फायदे अच्छे नहीं लगते है क्योंकि उन्हें कांग्रेस पसंद है और इसी फायदे के लिए वे राजनीतिक साजिश के तहत तीन नए कानूनों का मुद्दा हल नहीं होने दे रहे हैं।
उन्होंने मंगलवार को जेजेपी प्रदेश कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोहरा चरित्र रखने वाले योगेंद्र यादव राजस्थान में किसानों की समस्याओं पर कभी नहीं बोलते, क्योंकि वहां कांग्रेस की सरकार है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि योगेंद्र यादव केंद्र में पूर्व कांग्रेस सरकार में अच्छे-अच्छे पदों का आनंद उठा चुके हैं।
जेजेपी प्रधान महासचिव ने कहा कि योगेंद्र यादव संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के दौरान आठ साल में कम से कम 22 ऐसी कमेटियों के सदस्य रहे जिनमें नियुक्ति केंद्र सरकार के माध्यम से होती है, वे इन अच्छे पदों पर आनंद लेते रहे। आज योगेंद्र यादव का ध्यान किसान कानून या किसानों को अच्छा एमएसपी दिलवाने पर नहीं है क्योंकि कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर उनका लक्ष्य केवल दुष्यंत चौटाला हैं।

उन्होंने श्री यादव से पूछा “ हरियाणा के किसानों को आप बार-बार गुमराह कर रहे हो और भड़का रहे हो जबकि राजस्थान में बाजरे की सरकारी खरीद तक नहीं हो रही और वहां के किसान हरियाणा आकर बाजरा बेचते हैं। राजस्थान के किसानों की आपको कभी चिंता नहीं हुई क्या ? हरियाणा देश में सबसे ज्यादा 11 फसलों को एमएसपी पर खरीदता है और आप यहीं पर एमएसपी खत्म होने का डर बताकर आंदोलन करते हो। किसी अन्य राज्य में एमएसपी की फसलों की संख्या बढ़वाने पर आपका क्यों ध्यान नहीं है।”

उन्होंने यह भी पूछा कि हरियाणा देश में गन्ने का सर्वाधिक मूल्य 362 रुपये क्विंटल देता है जबकि उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को 325 रुपये का रेट मिल रहा है। आप गन्ना सर्वाधिक दाम पर खरीदने पर हरियाणा सरकार की तारीफ और उत्तरप्रदेश में किसानों को जागरूक क्यों नहीं करते हैं।”

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि यह विषय पूरी तरह केंद्र सरकार का रहा है और इन नये तीन कानूनों में किसान को जो भी ऐतराज है उसे दूर करवाने के लिए हम सदैव तैयार रहे हैं। हम कृषि कानूनों की नहीं, किसानों की ढाल बनकर खड़े हैं और आखिरी सांस तक किसान हित में काम करते रहेंगे। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष शीला भ्याण, एससी सेल के प्रदेशाध्यक्ष अशोक शेरवाल, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देसवाल, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, सर्वजीत मसिता आदि मौजूद रहे।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
पंजाब में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र टैस्ट क्षमता बढ़ाने के आदेश

पंजाब में कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र टैस्ट क्षमता बढ़ाने के आदेश

30 Nov 2021 | 8:18 PM

चंडीगढ़, 30 नवंबर (वार्ता) कुछ देशों में कोविड-19 का नया रूप ओमिक्रोन के सामने आने के बाद पंजाब में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के मद्देनज़र कोरोना की जांच बढ़ाने के आदेश दिये गये हैं।

see more..
कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

कांग्रेस सरकार का किसानों की पूर्ण कृषि ऋण माफ करने का कोई इरादा नहीं: बादल

30 Nov 2021 | 6:49 PM

चंडीगढ़ ,30नवंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने मान ही लिया कि कांग्रेस सरकार का किसानों का पूर्ण कृषि कर्जा माफी का कोई इरादा नहीं । इसलिये वो केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी डालकर प्रतिबद्धता से बाहर निकलने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image