Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध हथियारों की सप्लाई के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश , दो व्यक्ति गिरफ्तार

पं
संगरूर, 16 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब की संगरूर जिला पुलिस ने आज अवैध हथियारों की सप्लाई से संबंधित अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश करते हुए दो व्यक्तियों को गिरफ़्तार करके उनसे दो देसी हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।
गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान पवन कुमार (अलीगढ़ यूपी) और कुलविन्दर सिंह ( मुक्तसर ) के तौर पर हुई है।
एस.एस.पी. संगरूर स्वपन शर्मा ने आज यहां जारी बयान में कहा कि संगरूर जिले और इसके आसपास के इलाकों में अवैध हथियारों की सप्लाई की घटनाएँ बढऩे के बाद डीएसपी योगेश कुमार, इंस्पेक्टर दीपिन्दर सिंह इंचार्ज अपराध शाखा के नेतृत्व में एक विशेष जाँच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया। एक महीने की जाँच के दौरान एसआईटी इस अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश करने में कामयाब रही।
उन्होंने कहा कि पवन ने अमृतसर और तरन तारन के क्षेत्र में कई हथियार सप्लाई किए हैं। आरोपी पवन जि़ला अलीगढ़ (यूपी) के रहने वाले चंचल कुमार, जो फ़ौज में सेवा निभा रहा है । स्पष्ट रूप से चंचल कुमार मध्य प्रदेश के अवैध हथियार निर्माता के संपर्क में था और उसके कई साथी हैं, जो राज्य में असामाजिक तत्वों को देसी हथियार पहुँचाते हैं।
विशेष जाँच टीम ने खुलासा किया कि मध्य प्रदेश अवैध हथियारों के निर्माण का केंद्र बन गया है। पिछले मामलों की जाँच भी देसी हथियारों का केंद्र होने सम्बन्धी मध्य प्रदेश की ओर इशारा करती है। आने वाले दिनों में बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद होने की संभावना है।
ज्ञातव्य है कि पिछले छह महीनों में संगरूर पुलिस ने आर्म्स एक्ट के अधीन 17 केस दर्ज किए गए हैं और 32 देसी हथियार बरामद किए गए हैं।
शर्मा
वार्ता
image