Monday, Nov 29 2021 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुंडली बॉर्डर हत्याकांड:आरोपी सात दिन के रिमांड पर

सोनीपत, 16 अक्टूबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के धरनास्थल एरिया में एक व्यक्ति की हत्या के आरोपी निहंग को पुलिस ने शनिवार दोपहर को अदालत में पेश किया जहां उसे सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपी ने पुलिस के सामने तीन आरोपियों के नाम बताए हैं और चार आरोपियों को चेहरे से पहचाने की बात कुबूली है। जिसके बाद पुलिस ने अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश तेज कर दी है। हालांकि पुलिस ने अभी किसी नाम का खुलासा नहीं किया है। निहंगों ने वीडियो वायरल कर धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी का आरोप लगा व्यक्ति की हत्या करने की बात कुबूल की थी। वहीं व्यक्ति के परिजन सामान्य अस्पताल में आकर उसके शव को लेकर चले गए हैं।
कुंडली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन स्थल के पास पंजाब के तरनतारन स्थित गांव चीमा खुर्द के लखबीर सिंह (35) की शुक्रवार तड़के हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप निहंगों पर लगा था। लखबीर पर धार्मिंक ग्रंथ से बेअदबी करने का आरोप लगाकर उसकी बेरहमी से हत्या की गई थी। आरोपियों ने इसके वीडियो भी बनाकर वायरल किए थे। घटना का पता लगने पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने कुंडली में डेरा डाल लिया था। एडीजीपी संदीप खिरवार, डीसी ललित सिवाच और एसपी जशनदीप सिंह रंधावा भारी पुलिस बल के साथ कुंडली थाने में पहुंच गए थे। वह देर रात तक वहीं पर रहे। डीएसपी मुख्यालय वीरेंद्र सिंह के सामने मामले के आरोपी निहंग सरबजीत सिंह ने शुक्रवार देर शाम आत्मसर्मपण कर दिया था। वह पंजाब के गुरदासपुर स्थित गांव विठवा का रहने वाला है। शनिवार को सीआईए खरखौदा प्रभारी योगेंद्र सिंह की टीम ने डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में आरोपी को सोनीपत कोर्ट में पेश किया गया। उसे सिविल जज (जूनियर डिवीजन) किम्मी सिंगला की कोर्ट में पेश किया। जहां डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने आरोपी को 14 दिन तक रिमांड पर देने की मांग की। कोर्ट ने आरोपी को सात दिन के पुलिस रिमांड पर दिया है। इस दौरान पुलिस ने आरोपी द्वारा अपने तीन साथियों के नाम बताने व चार की चेहरे से पहचान होने की बात कहते हुए रिमांड की मांग की थी।
पुलिस ने बताया कि उसके साथियों का पता लगाने के लिए उसे गुरदासपुर व चमकौर साहिब ले जाया जाएगा। वहीं पुलिस ने बताया उससे एक तलवार बरामद हुई है। हालांकि उसका प्रयोग वारदात में नहीं हुआ है। उससे वारदात में प्रयुक्त किया हथियार बरामद किया जाएगा। अदालत ने उसका सात दिन का रिमांड ही मंजूर किया। उधर, मृतक के अनुसूचित जाति का होने के चलते मामले में एससीएसटी एक्ट भी जोड़ा गया है।
आरोपी की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता मोनार्क भारद्वाज ने बताया कि अदालत ने आरोपी का प्रतिदिन मेडिकल कराने व अधिवक्ता को उससे हर रोज मिलने देने के आदेश दिए हैं। साथ ही उसकी डेली रिपोर्ट भी कोर्ट में देनी होगी। उसे कहां ले जाया गया इसकी जानकारी देने का आदेश दिया गया है।
पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हत्या के आरोपी निहंग को कोर्ट में पेश कर सात दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसके साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है। मामले में एससीएसटी एक्ट भी जोड़ा गया है।
सं.संजय
वार्ता
More News
विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूर्व छात्र आगे आएं : बंडारू दत्तात्रेय

विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूर्व छात्र आगे आएं : बंडारू दत्तात्रेय

28 Nov 2021 | 7:44 PM

सिरसा, 28 नवंबर (वार्ता) हरियाणा के राज्यपाल तथा चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय ने आज प्रदेश के विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने में पूर्व छात्रों से योगदान देने के लिए आगे आने का आह्वान किया।

see more..

---

28 Nov 2021 | 7:26 PM

see more..
प्रिंसिपल ने स्कूल में बच्चों के बाल कटवाए, परिजनों ने जताया विरोध

प्रिंसिपल ने स्कूल में बच्चों के बाल कटवाए, परिजनों ने जताया विरोध

28 Nov 2021 | 6:37 PM

बठिंडा, 28 नवंबर (वार्ता) पंजाब के बठिंडा में एक सरकारी उच्च माध्यमिक स्कूल की प्रिंसीपल ने करीब 50 बच्चाें के बाल कटवा दिये, जिसे लेकर परिजनों ने विरोध जताया।

see more..
image