Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद के परिणाम का असर पंजाब, उत्तर प्रदेश चुनावों पर भी:अभय

ऐलनाबाद के परिणाम का असर पंजाब, उत्तर प्रदेश चुनावों पर भी:अभय

सिरसा,17 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट उप चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलाे) के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि यह कोई साधारण चुनाव नहीं बल्कि इसके परिणाम का असर पड़ोसी राज्यों पंजाब और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों पर भी पड़ेगा।

श्री चौटाला ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान विभिन्न जनसभाओं को सम्बोधित करते हुये दावा किया कि इनेलो अगर यह उपचुनाव जीतती है तो केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों पर पुनर्विचार करने की नसीहत मिलेगी। उन्होंने दावा किया कि राज्य में धान घोटाला, शराब घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, बाजरा और गेहूं घोटाला तथा कोरोना दवा के 450 करोड़ रूपये समेत नौ घोटाले हो चुके हैं। उन्होंने सरकार पर किसानों की बाजरा फसल की खरीद नहीं करने, किसानों की खेतों में खड़ी फसल की गिरदावरी बदलने, किसानों को फसल बुवाई के लिए डीएपी खाद नहीं मिलने और बिजली की किल्लत होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि निकट भविष्य में हरियाणा डार्क जोन में जा सकता है क्योंकि सरकार के पास थर्मल प्लांट चलाने के लिए कोयला ही नहीं है।



श्री चौटाला ने कहा कि उन्होंने किसान हित में ऐलनाबाद के विधायक पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने कहा कि यह उप चुनाव मात्र एक विधायक ही नहीं बनाएगा बल्कि यहां के चुनाव परिणाम का असर निकट भविष्य में उत्तर प्रदेश और पंजाब में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों पर भी पड़ेगा।

सं.रमेश1556वार्ता

image