Friday, Apr 26 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिंघू बार्डर लिचिंग में तीन और निहंगों को छह दिन का रिमांड

सोनीपत, 17 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में सोनीपत की एक अदालत ने सिंघु बॉर्डर पर धार्मिक ग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी करने पर लखबीर सिंह की नृशंस हत्या के मामले में तीन और आरोपियों को आज छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
इससे पहले इस मामले में आरोपी भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत ने गत शनिवार रात साढ़े नौ बजे कुंडली थाने में आत्मसमर्पण किया था। वहीं एक अन्य आरोपी नारायण सिंह ने अमृतसर में आत्मसमर्पण किया था। इन तीनों को आज अपराहन यहां एक अदालत में पेश किया गया जहां पुलिस ने इनका 14 दिन का रिमांड मांगा। अभियोजन पक्ष ने दलील दी कि तीनों से पूछताछ कर अपराध में शामिल इनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया जाना है। साथ ही अपराध में इस्तेमाल किये गये हथियार भी बरामद किये जाने हैं। अदालत ने लेकिन अभियाेजन और बचाव पक्ष की दलीलें सुनने के बाद तीनों को छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिये गये। अदालत ने तीनों आरोपियों की रोजाना मेडिकल जांच भी करने के आदेश दिये।
इससे पहले इस मामले में एक अन्य निहंग सरबजीत सिंह को अदालत ने गत शनिवार को सात दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिये थे। पुलिस के अनुसार सरबजीत ने शुरूआती पूछताछ में अपना अपराध कबूल कर लिया है। सरबजीत ने घटना के बाद गत शुक्रवार शाम को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था।
सिंघु बॉर्डर पर किसानों के धरना-प्रदर्शन स्थल के पास गुरुवार रात पंजाब के तरनतारन के चीमा खुर्द गांव के लखबीर सिंह की निहंगों ने नृशंस हत्या कर दी थी। लखबीर पर धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी करने का आरोप था।
सं.रमेश1845वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image