Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लखबीर हत्याकांड में तीनों आरोपी को छह दिनों के रिमांड पर

सोनीपत 17 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के कुंडली बॉर्डर पर किसान आंदोलन स्थल के पास पंजाब के तरनतारन के लखबीर की नृशंस हत्या करने के मामले में आत्मसमर्पण करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने रविवार को अदालत में पेश किया, जहां उन्हें छह दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।
आरोपियों से पुलिस घटना के दौरान पहने गए कपड़े व वारदात में प्रयुक्त हथियार बरामद करेगी। आरोपियों ने अदालत में वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।
कुंडली बॉर्डर पर तरनतारन स्थित गांव चीमा खुर्द के लखबीर सिंह (35) की शुक्रवार तड़के हत्या कर दी गई थी। हत्या का आरोप निहंगों पर लगा था। लखबीर पर धार्मिक ग्रंथ से बेअदबी करने का आरोप लगाकर उसकी बेरहमी से हत्या की गई थी। मामले में आरोपी निहंग सरबजीत सिंह ने सबसे पहले आत्मसमर्पण कर दिया था। वहीं शनिवार मूलरूप से यूपी के जिला शाहजहांपुर स्थित सुंदरपुर फिलहाल पंजाब के डेरा फतेहगढ़ साहिब निवासी भगवंत सिंह और मूल रूप से पंजाब के जांलधर स्थित न्यू भोपाल नगर फिलहाल पंजाब के डेरा फतेहगढ़ साहिब निवासी गोविंद प्रीत ने कुंडली बॉर्डर और पंजाब के अमरपुर के रख देवीदासपुरा के नारायण सिंह ने अमृतसर में आत्मसमर्पण किया था। नारायण सिंह को पुलिस रविवार सुबह सोनीपत लेकर पहुंची। तीनों को डीएसपी वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सिविल जज (जूनियर डिवीजन) किम्मी सिंगला की कोर्ट में पेश किया। जहां आरोपियों को 14 दिन तक रिमांड पर देने की मांग की। कोर्ट ने आरोपियों को छह दिन के पुलिस रिमांड पर दिया है। इस दौरान आरोपी नारायण सिंह ने कोर्ट में वारदात को अंजाम देने की बात कहते हुए मामले में चार आरोपियों के ही शामिल होने की बात कही है। पुलिस अब उनसे वारदात के दौरान पहले गए कपड़े व हथियार बरामद करने का प्रयास करेगी। आरोपियों की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता संदीप शर्मा ने बताया कि अदालत ने आरोपियों का प्रतिदिन मेडिकल कराने, अधिवक्ता को उससे हर रोज मिलने देने के आदेश दिए हैं। साथ ही उसकी डेली रिपोर्ट भी कोर्ट में देनी होगी।
सोनीपत के पुलिस उपाधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि हत्या के आरोपी निहंगों को कोर्ट में पेश कर छह दिन के रिमांड पर लिया गया है। उनसे गहनता से पूछताछ कर मामले से जुड़े सभी साक्ष्य जुटाए जाएंगे।
सं.संजय
वार्ता
image