Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर के विकास प्रोजेक्टों में तेजी लाने के निर्देश

चंडीगढ़, 18 अक्टूबर (वार्ता)पंजाब के मेडिकल शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री डा. राज कुमार वेरका ने सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर में चल रहे विकास प्रोजेक्टों के काम में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।
सरकार की तरफ से इस कालेज और अस्पताल के लिये 341.50 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों की व्यवस्था की गई है। डा. राज कुमार वेरका आज यहां मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान विभाग के विकास कामों की समीक्षा के लिए उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे जिसमें बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हैल्थ सायंसेज़ फरीदकोट के वी.सी. डा. राज बहादुर, डायरेक्टर मेडिकल शिक्षा और अनुसंधान डा. अवनीश कुमार, ज्वाइंट डायरेक्टर डा. आकाशदीप और डा. पुनीत गिरधर उपस्थित थे।
अमृतसर सरकारी मेडिकल कालेज द्वारा 1920 से स्वास्थ्य के क्षेत्र में निभायी जा रही भूमिका का जिक्र करते हुए आज यहां डा. वेरका ने कहा वह अमृतसर सरकारी मेडिकल कालेज और गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर का स्तर ऊंचा उठाने की कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने अधिकारियों को चल रहे प्रोजेक्टों को लागू करने में तेजी लाने कहा।
उन्होंने कहा कि इस समय पर मेडिकल कालेज में 190.36 करोड़ के प्रोजेक्ट चल रहे हैं। इनमें से रेजिडेंट होस्टल, स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट, गर्लज़ होस्टलज़ का काम इसी साल अक्टूबर में मुकम्मल हो जायेगा जबकि ग्रुप सी. /डी के लिये 50 क्वाटर, मोरचरी, डैंटल होस्टलज़ और नर्सिंग होस्टल इसी साल दिसबंर में बन कर तैयार हो जाने की संभावना है। मरम्मत और नवीनीकरण का काम मार्च 2022 में मुकम्मल हो जायेगा। इसका अब तक 60 फ़ीसदी काम पूरा हो गया है।
डा. वेरका के अनुसार सरकारी मेडिकल कालेज और गुरु नानक देव अस्पताल अमृतसर में 134.64 करोड़ रुपए के और नये प्रोजेक्ट मंजूरी की प्रक्रिया अधीन हैं। इस सभी कामों को समय पर अमल में लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ।
शर्मा
वार्ता
image