Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बच्चे की दिल की बीमारी के उपचार हेतु सवा लाख रुपये की आर्थिक सहायता

सोनीपत, 18 अक्तूबर(वार्ता) राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत एक बच्चे के दिल की बीमारी के उपचार हेतु 1.25 लाख रूपये की आर्थिक सहायता दी गयी है। इस बच्चे का इलाज रोहतक के पीजीआई अस्पताल में होगा।
पीड़ित बच्चे के परिजनों को सिविल सर्जन डॉ. जयकिशोर ने आर्थिक सहायता का चैक प्रदान किया। उन्होंने बच्चे के स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करते हुए परिजनों को हौंसला दिया। उन्होंने कहा कि बच्चा जल्द स्वस्थ हो जाएगा तथा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत हरसम्भव सहायता दी जाएगी।
इस दौरान राष्ट्रीय बाल स्वस्थ्य कार्यक्रम के उप सिविल सर्जन डॉ . दिनेश छिल्लर ने बताया की यह कार्यक्रम वर्ष 2013 में शुरू हुआ था जिसके तहत जिले में 12 मोबाइल स्वास्थय टीमें कार्यरत हैं। ये टीमें सरकारी स्कूल एवं आंगनवाड़ी केंद्रों को कवर करती हैं। इस कार्यक्रम के तहत सभी जन्मजात बीमारियों का इलाज कराया जाता है तथा इस सम्बंध में कई सुपरस्पेशलिटी अस्पतालों से भी अनुबंध किया गया है ताकि गरीब बच्चों का इलाज बिना किसी विलम्ब के हो सके। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत वर्ष 2021-22 में अब तक 10 लाख 11 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा चुकी हैं।
सं.रमेश1604वार्ता
image