Friday, Mar 29 2024 | Time 14:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद में किसानों ने कई जगह किये रेलमार्ग जाम

जींद में किसानों ने कई जगह किये रेलमार्ग जाम

जींद, 18 अक्तूबर(वार्ता) संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर हरियाणा के जींद जिले में किसानों ने सुबह दस बजे से सायं चार बजे तक रेलमार्ग जाम किये तथा इस दौरान यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

किसान जिले में जगह जगह रेल पटरियों पर बैठ गये और रेलगाड़ियों का आवागमन रोक दिया। किसान दिल्ली-फिरोजपुर रेलमार्ग पर बैठ गये जिससे जम्मूतवी एक्सप्रेस रेलगाड़ी को नरवाना रेलवे स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। संयुक्त किसान मोर्चा ने सुबह 10 बजे से सायं चार बजे तक रेल चक्का जाम करने की घोषणा की थी। किसानों के रेल पटरियों से उठने के बाद ही रेलगाड़ियों का आवागमन सामान्य हो सका। इस दौरान रेलवे पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क नजर आई और लगातार गश्त करती रही।

किसानों ने कहा कि वे शातिपूर्वक अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार उन्हें लखीमपुर खीरी प्रकरण में न्याय दे। वे किसी भी प्रकार से रेल और दूसरी सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगें।

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी घटना में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त और गिरफ्तार करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को रेल रोकने का आह्वान किया था। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसानों ने रेल सेवाएं सुबह 10 से सायं चार बजे तक बाधित रखीं। किसान नेताओं ने कहा कि न्याय मिलने तक आंदोलन और तेज किया जाएगा।

किसानों के रेलगाड़ियां रोके जाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री प्लेटफार्म पर आराम करते हुए नजर आए। रेलवे स्टेशनों पर कैंटीन नहीं होने के चलते यात्रियों को दूर से खाने-पीने का सामान लाना पड़ा। हालांकि कई सामाजिक संस्थाओं ने रेलवे यात्रियों की सुध ली और खाने-पीने का प्रबंध किया।

सं.रमेश1825वार्ता

image