Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोकसर से लोसर, लोसर से चंद्रताल मार्ग आगामी आदेशों तक बंद

शिमला, 19 अक्टूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लाहुल स्पीति जिला के उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा है कि जिले में पिछले दिन हुई भारी बर्फबारी और के चलते दारचा, शिंकुला, जास्कर, कोकसर से लोसर और लोसर से चंद्रताल, कुंजुम पास मार्ग आगामी आदेशों तक पूरी तरह बंद कर दिया गया है।
मनाली लेह मार्ग पर बारालाचा टॉप पर दो फुट बर्फ पड़ चुकी है। ऐसे में जब मौसम साफ होगा तो रास्ता खोलने में 48 घंटे लगेंगे। श्री कुमार ने आज बताया कि जिला प्रशासन लाहौल स्पीति ने सभी लोगों से आग्रह किया है कि मौसम के पूर्व अनुमान के अनुसार जिले में होने वाली बर्फ की आशंका को मध्यनजर रखते हुए सभी नागरिकों को सूचित किया जाता है कि वह अधिक ऊंचाई व निम्न तापमान वाले इलाकों व अनावश्यक यात्रा करने से बचें और अपने अपने घरों में सुरक्षित स्थानों पर रहे और किसी प्रकार का जोखिम न उठाएं।
प्रशासन ने सभी ग्राम पंचायत प्रधान, गैर सरकारी संगठनों, ट्रैकर्स व पैदल यात्रियों से निवेदन किया है कि किसी प्रकार की प्राकृतिक आपदा घटना की स्थिति में तत्काल प्रभाव से जिला जिला आपदा प्रबंधन केंद्र के दूरभाष नंबर 94594-61355, 01900-202509, 510, 517, 1077 टोल फ्री पर सूचित किया जा सकता है।
उपायुक्त नीरज कुमार ने जनता से अपील की है कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में आने से परहेज करें और किसी भी आपदा की स्थिति में प्रशासन के नंबरों पर संपर्क करें।
सं शर्मा
वार्ता
image