Friday, Apr 19 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ओपी सोनी ने भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं पर चलने का दिया न्योता

ओपी सोनी ने भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाओं पर चलने का दिया न्योता

जालंधर, 19 अक्टूबर (वार्ता) पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओ पी सोनी ने आज पंजाब वाल्मीकि वेल्फेयर समिति की तरफ से आयोजित शोभा यात्रा की शुरुआत करते हुए श्रद्धालुओं को भगवान वाल्मीकि की शिक्षाओं पर चलने का न्योता दिया। इस शोभा यात्रा में कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह, लोक सभा सदस्य चौधरी संतोख सिंह और पदमश्री विजय चोपड़ा भी शामिल हुए।

श्री सोनी ने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी महाराज जी ने पवित्र ‘रामायण ’ की रचना करके बुराई पर नेकी की जीत का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि ने कई सदियों पहले रचित महाकाव्य में आदर्श जीवन व्यतीत करने की शिक्षा दी गई है।

अलग-अलग संस्थानों की तरफ से किये जा रहे ऐसे प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि इससे जहाँ भगवान वाल्मीकि जी की तरफ से भाईचारे वाले समाज की सृजना करना के संदेश का प्रचार किया जा रहा है, वहीं युवाओं को देश और समाज की तरक्की के लिए अपनाने के लिए प्रेरित करने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि जी की शिक्षाएं आज के समय में भी भाईचारक सांझ और अमन-शान्ति को मज़बूत बनाई रखने में बहुत कारगर सिद्ध हो रही है।

इस अवसर पर समिति के प्रतीनिधियों की तरफ से उप मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, लोक सभा सदस्य सहित गणमन्य को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर क्षेत्र विधायक सुशील कुमार रिंकू, श्री रजिन्दर बेरी, श्री अवतार सिंह जूनियर, मेयर जगदीश राज राजा, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी, पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह, चेयरमैन इम्परूवमेंट ट्रस्ट दलजीत सिंह आहलूवालिया काउंसलर जसलीन सेठी और अन्य प्रमुख मौजूद थे।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image