Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इनेलो ने की भाजपा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत

चंडीगढ़, 20 अक्तूबर(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) ने हरियाणा सरकार में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिकायत की है।
इनेलो ने चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में कहा कि श्री पंवार ने नम्बरदारों को पांच लाख रुपये का निशुल्क उपचार प्रदान करने की घोषणा की है जिसकी खबर गत 20 अक्टूबर को अनेक अखबारों में प्रकाशित हुई है। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इनेलो ने आरोप लगाया कि मंत्री ने यह घोषणा ऐलनाबाद चुनाव में भाजपा-जननायक जनता पार्टी गठबंधन उम्मीदवार को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए की है। पार्टी का दावा है कि चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के एक अन्य मामले में, सरकार ने निजी क्षेत्रों में बेरोजगार युवाओं को 30000 रुपये तक की आय के रोजगार के लिए 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करने के लिए निर्वाचन आयोग की अनुमति मांगी है जो कथित तौर पर चुनाव में मतदाता को प्रभावित करने के लिए की गई है।
दूसरा पत्र सोशल मीडिया और कागदाना गांव के स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के माध्यम से संज्ञान में आए एक और मामले से सम्बंधित है जिसमें श्री पंवार ने गत 18 अक्टूबर को उक्त गांव में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित एक रैली में अपने भाषण में जाति के आधार पर पार्टी उम्मीदवार गोविंद कांडा के पक्ष में वोट मांगा है जो पूरी तरह से कानून के खिलाफ है और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।
रमेश1944वार्ता
More News
बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

बेअदबी मामला : डेरा पहुंची एसआईटी, नहीं मिले विपसना, नैन

06 Dec 2021 | 8:02 PM

सिरसा, 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के फरीदकोट में 2015 में धार्मिक बेअदबी की जांच के लिए गठित विशेष जांच टीम (एसआईटी) के अधिकारी आज यहां डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष विपसना इंसां और उप सभापति पी आर नैन से पूछताछ के सिलसिले में यहां पहुंचे, हालांकि दोनों वहां मौजूद नहीं थे।

see more..
जालंधर में चार पिस्तौल,कारतूस सहित दो गिरफ्तार

जालंधर में चार पिस्तौल,कारतूस सहित दो गिरफ्तार

06 Dec 2021 | 8:01 PM

जालंधर 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चार पिस्तौल, आठ कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

see more..
image