Friday, Mar 29 2024 | Time 18:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पठानकोट में कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल के खिलाफ अकाली दल का विरोध प्रदर्शन

पठानकोट, 21 अक्टूबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और युवा अकाली दल (वाईएडी) के सदस्यों के साथ युवाओं ने एक अनुसूचित जाति के युवक पर हमला करने और उसकी पिटाई करने के लिए भोआ से कांग्रेस विधायक जोगिंदरपाल की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज यहां भारी विरोध प्रदर्शन किया।
कांग्रेस विधायक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग को लेकर युवाओं ने शिअद और वाईएडी के सदस्यों के साथ पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के कार्यालय के बाहर धरना दिया। इस मौके पर उन्होंने विधायक का पुतला भी फूंका।
पठानकोट वाईएडी के अध्यक्ष जसप्रीत सिंह राणा ने भी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से जोगिंदरपाल के खिलाफ ऐसी कार्रवाई करने को कहा जिसकी नजीर बने। उनका इस्तीफा मांगना और उन्हें विधानसभा से निलंबित करना शामिल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को मामले में निर्णायक कार्रवाई करनी चाहिए अन्यथा ऐसा लगेगा कि राज्य के लोगों को न्याय सुनिश्चित करने का उनका कोई इरादा नहीं है। श्री राणा ने यह भी घोषणा की कि अब हर युवा जोगिंदरपाल से पूछेगा कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के लिए क्या किया। कांग्रेस विधायक ने एक अनुसूचित जाति के युवक को दबाने की कोशिश की जिसने उससे पूछा कि उसने क्या किया। अब हम उनसे हर मंच पर यह सवाल पूछेंगे। उन्होंने कांग्रेस विधायक से यह भी बताने को कहा कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में नशीले पदार्थों के कहर को खत्म करने के लिए क्या किया है। निर्वाचन क्षेत्र में कितने युवाओं को रोजगार दिया गया था और उनके द्वारा कौन से विकास कार्य किए गए थे।
युवा कार्यकर्ताओं ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने और पूरी घटना को ‘छोटी घटना’ करार देने के लिए गृह मंत्री सुखजिंदर रंधावा की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि युवा अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मुंहतोड़ जवाब देंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image