Friday, Mar 29 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के गृह मंत्री होने के नाते रंधावा बतायें कि मोड बम धमाका मामले में क्या कार्रवाई हुई :चीमा

पंजाब के गृह मंत्री होने के नाते रंधावा बतायें कि मोड बम धमाका मामले में क्या कार्रवाई हुई :चीमा

चंडीगढ़, 22 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब के बठिंडा में मोड़ बम धमाके के मामले में पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुये प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा है कि बयानबाजी के बजाय श्री रंधावा ने पंजाब के गृह मंत्री होने के नाते मोड़ बम धमाके के मामले में क्या कार्रवाई की ।

उन्होंने आज यहां कहा कि हम शुरूआत से कहते आ रहे हैं कि कांग्रेस,बादलों और भाजपा ने 2017 में आम आदमी पार्टी को सत्ता में आने से रोकने के लिए मोड़ बम धमाके की साजिश रची थी और मतदान से ठीक चार दिन पहले मोड़ बम धमाका करवाया जिसमें तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी और करीब चौबीस लोग घायल हो गये थे ।

श्री चीमा ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान मोड़ में किया गया बम धमाका आम आदमी पार्टी को बदनाम करने और मतदाताओं को डराने की साजिश थी । श्री रंधावा आज गृह मंत्री होते हुए कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर मोड़ बम धमाके के मामले में कोई कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगा रहे हैं लेकिन सभी जानते हैं कि श्री रंधावा स्वयं भी कैप्टन सरकार में शामिल थे और कैप्टन के करीबी थे। उस समय उन्होंने मोड़ बम धमाके की कोई बात नहीं की।

चीमा ने सुखी रंधावा से सवाल किया कि कैप्टन तो इस बम धमाके की जांच नहीं करवाना चाहते थे लेकिन आप गृह मंत्री होने के नाते बतायें कि कितने दिनों में निष्पक्ष जांच करवा कर सभी दोषियों को सजा और पीड़ितों को इंसाफ देंगे।

मोड़ बम धमाके की जांच नहीं करवाने के लिए समूची कांग्रेस पार्टी और मंत्री भी जिम्मेदार हैं, जिन्होंने पंजाब में हुए बम धमाकों और हथियार पकड़े जाने के मुद्दों पर कभी मुंह नहीं खोला।

आप नेता ने कहा कि एक विशेष वर्ग में आतंकवाद का भय और डर पैदा करने की गहरी साजिश के तहत मोड़ बम बलास्ट करवाया गया। इस कारण ही सत्ताधारी कांग्रेस ने इसकी निष्पक्ष और समयबद्ध जांच करवाने का प्रयास नहीं किया था।

शर्मा

वार्ता

image