Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एक अरव लोगों का टीकाकरण मोदी सरकार की कार्यकुशलता का प्रमाण: चुग

एक अरव लोगों का टीकाकरण मोदी सरकार की कार्यकुशलता का प्रमाण: चुग

चंडीगढ़, 22 अक्टूबर(वार्ता) भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा है देश ने एक अरब टीकाकरण का आंकड़ा छूकर एक इतिहास रच दिया है और यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की कार्यकुशलता का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

श्री चुघ ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में भारत ने साबित कर दिया है कि वह न केवल कठिन लक्ष्य निर्धारित करने बल्कि उन्हें हासिल करने में भी सक्षम है। उन्हाेंने कहा कि टीकाकरण से पहले विपक्ष सवाल सवाल पूछ रहा था कि क्या भारत इस महामारी से निपट सकता है, टीके खरीदने के लिए पैसे कहां से आएंगे, भारतीयों को टीके मिलेंगे या नहीं, क्या कोरोना प्रसार रोकने के लिए इतने लोगों का टीकाकरण करना सम्भव होगा। लेकिन प्रधानमंत्री ने दुनिया को बता दिया है कि भारत असम्भव काम कर सकता है।

भाजपा महासचिव ने कहा कि अन्य देश महामारियों से निपटने में विशेषज्ञता रखते हैं लेकिन भारत ने भी वैज्ञानिकों के सामथर्य के आधार पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। अब दुनिया न केवल भारत को एक सुरक्षित देश मानेगी बल्कि इसे फार्मा हब के रूप में भी मान्यता देगी। इससे देश के व्यापार एवं उद्योग जगत को भी फायदा होगा। उन्होने कहा कि

टीकाकरण अभियान सरकार के ‘सबका साथ-सबका विकास‘ का सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि “महामारी की शुरुआत में, ऐसी आशंकाएँ थीं कि भारत में इस महामारी से लड़ना मुश्किल होगा।

श्री चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बिना किसी भेदभाव के सभी को मुफ्त टीकाकरण सुनिश्चित कर देश की कुल आबादी का 77 फीसदी टीकाकरण किया है। भारत केवल 85 दिनों में 10 करोड़ लोगों का तेजी से टीकाकरण करने वाला पहला देश है। अगस्त माह में टीकाकरण आंकड़ा 18 करोड़ था जो जी-सात समूह के सम्पूर्ण टीकाकरण से अधिक था। उन्होंने कहा की भारत हर रोज 64 लाख का लोगों टीकाकरण कर रहा है। जो 120 देशों की पूरी आबादी से अधिक है।

रमेश1904वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image