Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एलनाबाद उपचुनाव : संयुक्त किसान मोर्चा, खाप पंचायतों के दखल से भाजपा की मुश्किलें बढ़ी

सिरसा, 24 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा में सिरसा जिले के ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव में खाप पंचायतों और संयुक्त किसान मोर्चा के हस्तक्षेप के कारण प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी व जननायक जनता पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।
संयुक्त किसान माेर्चा ने जहां भाजपा-जजपा के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है और 27 अक्तूबर को नाथूसरी चोपटा व ऐलनाबाद कस्बों में दो सभाओं का ऐलान किया है वहीं बीस खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने कल कृषि कानूनों के विरोध में इंडियन नेशनल लोकदल प्रत्याशी अभय चौटाला को समर्थन का एलान किया था।
हरियाणा किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख के अनुसार इन सभाओं को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, बलवीर सिंह राजेवाल, जोगिंद्र सिंह उगराहा, कुलवंत सिंह संधू, बलदेव सिंह निहालगढ़ व हरमीत सिंह कादियान समेत विभिन्न किसान जत्थेबंदियों के प्रतिनिधियों के संबोधित करने की संभावना है।
इससे पूर्व भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कल लगभग छह किसान सभाएं की थी जबकि भारतीय किसान यूनियन अ की युवा विंग के प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद अन्य किसान नेताओं के साथ लखीमपुर खीरी कांड में मारे गए किसानों की क्लश यात्रा लेकर इस विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव घूम रहे हैं।
श्री औलख ने वह किसी पार्टी विशेष या प्रत्याशी का प्रचार नहीं कर रहे बल्कि लोगों से उस उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील कर रहे हैं जो भाजपा-जजपा प्रत्याशी को पटखनी दे सके।
इस संदर्भ में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं ऐलनाबाद चुनाव प्रभारी सुभाष बराला ने संपर्क करने पर कहा, “किसान संगठन अपना काम कर रहे हैं और हम अपना काम कर रहे हैं।“ उन्होंने साथ ही दावा किया कि भाजपा प्रत्याशी विजयी होगा।
सं महेश विजय
वार्ता
image