Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


साइफन खुलवाने आये सरकारी अमले पर हमला, ग्रामीण ने की खुदकुशी की कोशिश

जींद, 24 अक्तूबर (वार्ता) हरियाणा के जींद में बराड खेडा गांव से बरसाती पानी की निकासी करने पहुंचे सरकारी अमले पर गांव बुआना के लोगों ने आज हमला कर दिया और एक ग्रामीण ने पेड़ से फंदा लगाकर खुदकुशी की कोशिश की।
पुलिस के अनुसार गांव बराड खेडा में पिछले काफी समय से बरसाती पानी जमा होने के कारण ग्रामीणों की मांग पर सरकारी अमला पानी निकासी के लिए गांव बुआना की तरफ साइफन को खोल रहा था। नायब तहसीलदार दीपक को डयूटी मैजिस्टेट नियुक्त किया गया था। सिंचाई विभाग के एसडीओ जितेंद्र तथा जुलाना थाना प्रभारी भी पुलिस बल के साथ तैनात थे। अमला जब साइफन को जेसीबी की सहायता से खोल रहा था तो उसी दौरान गांव बुआना का एक किसान जयभगवान नजदीकी सफेदे के पेड़ पर चढ़ गया और पाजामे के नाड़े से फांसी का फंदा लगा लिया। जुलाना थाना प्रभारी ने पेड़ पर चढ़कर जयभगवान को फंदे से उतारा। बाद में उसे सामान्य अस्पताल पहुंचाया गया।
उसी दौरान गांव बुआना के लोगों ने नायब तहसीलदार दीपक तथा एसडीओ जितेंद्र पर लाठियों से हमला कर दिया और पथराव कर दिया। जुलाना थाना प्रभारी समरजीत ने दोनों अधिकारियों को बचाया और भीड़ से निकालकर गाड़ी तक पहुंचाया, जिसमें जुलाना थाना प्रभारी को भी हलकी चोटें आई। पुलिस ने बल प्रयोग कर ग्रामीणों को वहां से हटाया और घायल दोनों अधिकारियों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
उधर, जयभगवान के बेटे अमित ने बताया कि उन्होंने पंचायती जमीन 18 लाख रुपये में ठेके पर ली हुई है। प्रशासनिक अधिकारी साइफन को खोलकर उनके खेत में पानी छोड़ रहे थे। जबकि वे मोटर के माध्यम से धीरे-धीरे पानी उतारने की बात कह रहे थे। प्रशासन ने उनके पिता की बात नहीं मानी तब व पेड़ पर चढ़ गये व खुदकुशी की कोशिश की।
सं महेश विजय
वार्ता
image