Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ऐलनाबाद नतीजे भाजपा की ‘नैतिक‘ जीत, किसान पार्टी के साथ : धनखड़

गुरुग्राम, 02 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने ऐलनाबाद उपचुनाव नतीजों को अपनी पार्टी की ‘नैतिक‘ जीत करार दिया और दावा किया कि विधानसभा क्षेत्र के 95 फीसदी ग्रामीण भागों में किसान सत्तारूढ़ पार्टी के साथ हैं।
उल्लेखनीय है कि इस उपचुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) प्रत्याशी अभय चौटाला ने भाजपा और जननायक जनता पार्टी गठबंधन के संयुक्त प्रत्याशी गोबिंद कांडा को 6708 मतों से हराया है।
श्री धनखड ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा को पिछली बार के मुकाबले 10 फीसदी वोट अधिक मिले हैं जिससे साफ है कि ग्रामीण हल्के के किसान भी भाजपा की नीतियों के साथ है।
उन्होंने आरोप लगाया कि विरोधी राजनीतिक पार्टियों ने किसान आंदोलन के नाम पर उनके खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि जिसे इनेलो का गढ़ माना जाता रहा है, वहां भाजपा को लगभग 60 हजार वोट मिलना इस बात का परिचायक है कि ऐलनाबाद में अब भय और अहंकार का गढ़ ढह रहा है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने सरेंडर कर दिया और किसान आंदोलन के नाम पर भाजपा व जजपा नेताओं को गांवों में प्रवेश व प्रचार से रोका गया लेकिन पार्टी ने पूरी ताकत से विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा और विपरीत परिस्थितियों में इनेलो को टक्कर दी।
सं महेश विजय
वार्ता
image