Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चन्नी के नेतृत्व में जत्था करतारपुर साहिब पहुंचा, अनेक मंत्री भी साथ

चन्नी के नेतृत्व में जत्था करतारपुर साहिब पहुंचा, अनेक मंत्री भी साथ

डेरा बाबा नानक(गुरदासपुर), 18 नवम्बर(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्रियों और अन्य गणमान्यों का एक दल आज पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए यहां पहुंचा।

श्री चन्नी के साथ राज्य के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला, विधायक हरप्रताप सिंह अजनाला और बरिन्दरमीत सिंह पाहड़ा और उनके पारिवारिक सदस्य भी हैं। दल ने 19 नवम्बर को गुरु नानक देव जयंती के मौके पर पाकिस्तान के नरोवाल स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब में मत्था टेकने के लिये दोपहर लगभग एक बजे सरहद पार की।

करतारपुर कॉरिडोर पुन: खुलने को ऐतिहासिक पल करार देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत ही खुशी का अवसर है।यह कॉरिडोर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को गुरूद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन करने की सुविधा प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि सिख समुदाय की लम्बे समय से की जा रही मांग पूरी हुई है तथा इसके लिये वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हैं। उन्होंने कहा कि कॉरिडोर फिर से खुलने से भारतीय विशेषकर सिख श्रद्धालुओं को करतारपुर साहिब जाने के लिए केवल परमिट हासिल कर वीज़ामुक्त अावाजाही की सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि वह करतारपुर साहिब में दोनों तरफ की ख़ुशहाली, शान्ति और सद्भावना के लिए प्रार्थना करेंगे। उन्होंने कहा कि गुरूओं ने विनम्रता, एकता, शान्ति और भलाई का मार्ग दिखाया है।

रमेश1535वार्ता

image