Tuesday, Jan 18 2022 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राष्ट्रीयता,देशभक्ति की ओर युवा पीढ़ियों को हमेशा प्रेरित करेगा जंग-ए-आजादी स्मारक:पुरोहित

जालंधर, 29 नवंबर (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सोमवार को जंग-ए-आजादी स्मारक का दौरा किया और देश को ब्रिटिश शासन से मुक्त कराने में पंजाबियों द्वारा निभाई गई स्वतंत्रता संग्राम और बड़ी भूमिका को प्रदर्शित करने वाली दीर्घाओं का एक चक्कर लगाया।
राज्यपाल गणमान्य व्यक्तियों के साथ सभी दीर्घाओं और सभागार में गए जहाँ उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के दौरान भारतीयों विशेषकर पंजाबियों द्वारा उठाई गई कठिनाइयों को प्रदर्शित करने वाली एक लघु फिल्म भी देखी। राज्यपाल ने स्मारक को स्थापत्य स्मारकों में से एक के रूप में भी वर्णित किया, जो युवा पीढ़ी को राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना के साथ-साथ स्वतंत्रता संग्राम के संदेश का अनुकरण करने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि यह स्मारक उन महान स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश को ब्रिटिश उपनिवेशवाद से मुक्ति दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी।
जंग-ए-आजादी पहुंचने पर राज्यपाल का स्वागत मंडलायुक्त वी.के. मीणा, जंग-ए-आजादी स्मारक के सीईओ उपायुक्त घनश्याम थोरी, आईजी जालंधर रेंज जी.एस. ढिल्लों, एसएसपी जालंधर (ग्रामीण) सतिंदर सिंह ने किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image