Saturday, Jan 29 2022 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिसोदिया स्कूलवार शिक्षक,रिक्तियां आदि बतायें: परगट

जालंधर, 29 नवंबर (वार्ता) दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को भेजी गई दिल्ली के स्कूलों की सूची पर पलटवार करते हुए श्री परगट सिंह ने कहा कि वह स्कूलवार नामांकन संख्या, स्थायी शिक्षक, रिक्तियां, 10वीं के परिणाम और प्रधानाध्यापकों के नाम बताएं।
श्री सिंह ने कहा कि श्री सिसोदिया ने केवल 250 स्कूलों की सूची और स्थान जारी किए हैं। उन्होंने कहा था कि हम राष्ट्रीय प्रदर्शन ग्रेडिंग इंडेक्स 2021 के मापदंडों पर तुलना करेंगे। उन्होंने कहा कि श्री सिसोदिया ने जो सूची जारी की है, उसके लिए स्कूलवार नामांकन संख्या, स्थायी शिक्षक, रिक्तियां, 10वीं के परिणाम और प्रधानाध्यापकों के नाम बताएं। सूची में 2013-14 से 2019-20 तक के आंकड़ों का जिक्र जरूर करें, ताकि सभी को स्पष्ट तस्वीर मिल सके।
शिक्षा मंत्री ने कहा, “ उन्होंने आपसे पहले भी यही जानकारी मांगी थी लेकिन मुझे आश्चर्य है कि आप क्या छुपा रहे हैं। लेकिन मैं तुम्हें इस तरह से दूर नहीं जाने दूंगा।” उन्होंने कहा कि जब छात्रों की संख्या में गिरावट आ रही है, तो आप क्या शिक्षा सुधार कर रहे हैं। जब प्राचार्य नहीं हैं, तो आप किसे प्रशिक्षण पर भेज रहे हैं। जब छात्र 10वीं में फेल हो रहे हैं तो उच्च शिक्षा के लिए कौन जा रहा है। जब नए स्कूल नहीं हैं तो बुनियादी ढांचे की बात क्यों करें।”
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image