Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में क्रिसमस तथा न्यू ईयर पर जश्न को लेकर पुलिस की कड़ी सुरक्षा

शिमला, 24 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पर्वतों की रानी शिमला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर क्रिसमस तथा न्यू ईयर पर मनाये जाने वाले कार्यक्रमों को देखते हुये पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।
शिमला में पर्यटकों का हुजूम उमड़ आया है। बढ़ते ओमिक्रोन के खतरे और कानून व्यवस्था को लेकर शिमला पुलिस ने पर्यटकों को नियमों की पालना करने की सलाह दी है। शिमला पुलिस ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शहर को 5 सेक्टर में बांटा है और पूरे शहर में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था के लिए पुलिस जवानों को तैनात कर दिया है।
पुलिस अधीक्षक डाॅ. मोनिका भटूंगरु ने बताया कि क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए भारी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं जिसके चलते ट्रैफिक की समस्या भी बाद जाती है। इसलिए जिला प्रशासन ने क्रिसमस और नए साल पर 5 प्रतिबंधित सड़को को पार्किंग के लिए खोल दिया है।
उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था के लिए 4 रिजर्व फोर्स शहर में तैनात कर दी गईं हैं। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए पर्यटकों से कोविड नियमों की पालना की अपील भी की गई है। मौसम विभाग ने बर्फबारी की आशंका भी जताई है जिसे देखते हुए लोगों को अगर रेस्क्यू भी करना पड़ा तो उसके लिए तैयारी की गई है।
सं शर्मा
वार्ता
image