Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्यपाल ने 146वें श्री बाबा हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का उद्घाटन किया

जालंधर, 24 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने आज कहा कि पारंपरिक संगीत की लौ को जीवित रखने में हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का बहुत बड़ा योगदान है।
राज्यपाल, जो आज यहां श्री देवी तालाब मंदिर में तीन दिवसीय 146वें हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए आए थे, ने कहा कि यह सम्मेलन भारत की समृद्ध संगीत और सांस्कृतिक विरासत को दुनिया के हर नुक्कड़ पर बनाए रखने में एक उत्प्रेरक के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति का मूल सार है और युवा पीढ़ी को इससे अवगत कराना चाहिए। श्री पुरोहित ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को राज्य और देश की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत से परिचित कराना और भी महत्वपूर्ण है।
महासभा के अध्यक्ष शीतल विज के साथ, अध्यक्ष पूर्णिमा बेरी, महासचिव दीपक बाली, पुड्डुचेरी के पूर्व उपराज्यपाल, डॉ इकबाल सिंह, श्री पुरोहित ने श्री बाबा हरिवल्लभ संगीत महासभा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि जालंधर लगभग 146 वर्षों से इतना पुराना शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन एक विश्व स्तर पर प्रशंसित कार्यक्रम था, जिसने नवोदित कलाकारों को राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को बढ़ावा देने के अलावा अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक बड़ा मंच प्रदान किया है। श्री पुरोहित ने कहा कि यह आयोजन राज्य और देश की गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के लिए युवा मन को प्रोत्साहित कर रहा है।
हर साल इस आयोजन के आयोजन के लिए आयोजन समिति की भूमिका की सराहना करते हुए राज्यपाल ने कहा कि समिति के ठोस प्रयासों के कारण इस आयोजन के कारण जालंधर का नाम दुनिया भर में चमक रहा है। उन्होंने समिति को न केवल जालंधर में बल्कि विदेशों में भी इस तरह के आयोजन करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उन्हें इस काम के लिए पूर्ण समर्थन और सहयोग की पेशकश की।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image