Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:52 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अवैध हथियार गिरोह का पर्दाफाश, 10 देसी पिस्तौल बरामद

चंडीगढ़, 20 मई (वार्ता) हरियाणा पुलिस ने अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक आरोपी को उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 10 देसी पिस्तौल और एक देसी डोगा बरामद किया है।
पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पकड़ा गया आरोपी और उसके साथी खेतों में कच्ची नालियों में बैठकर अवैध हथियार बनाते थे और करीब 3000 से 4000 रुपए में बेचते थे। गिरफ्तार आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के हाथियाहाल नंगला के हाजी हनीफ के रूप में हुई है। महेन्द्रगढ़ जिले में पुलिस की सीआईए टीम ने अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ धरपकड़ अभियान के तहत हनुमान उर्फ कालिया को काबू कर उसके कब्जे से एक देशी डोगा, एक रिवॉल्वर और छह कारतूस बरामद किए थे। पूछताछ में आरोपी ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले समीन उर्फ समीर के बारे में बताया, जिसे एक देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस सहित मेवात क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। समीन से पूछताछ में पुलिस का पता चला कि मथुरा जिले के हाजी हनीफ भी उनके गिरोह में शामिल है जो अवैध हथियार लाकर बेचता है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर। इस दौरान आरोपी से 10 देसी पिस्तौल, एक देसी डोगा और भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान भी बरामद हुआ।
अब तक तीनों आरोपियों के कब्जे से 11 देसी पिस्तौल, दो देसी डोगा, एक रिवाल्वर सहित 14 अवैध हथियार और आठ कारतूस बरामद किए हैं। अवैध हथियार बनाकर तस्करी करने वाले अन्य आरोपी भी आने वाले दिनों में पुलिस की गिरफ्त में होंगे।
रमेश.श्रवण
वार्ता
image