Thursday, Mar 28 2024 | Time 13:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह

हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश), 26 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस पार्टी के सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली ने रविवार को कहा कि पार्टी अग्निपथ मुद्दे पर भाजपा नीत केंद्र सरकार के खिलाफ सत्याग्रह शुरू करेगी।
उन्होंने भारतीय सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना को युवा विरोधी करार दिया।
श्री कोटली ने आज गजोह गांव में पार्टी के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में ''डबल इंजन'' की सरकार ने महंगाई काफी बढ़ा दी है, जिसके चलते हमीरपुर में इस सम्मेलन का आयोजन किया गया ताकि लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जा सके।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, ''''डबल इंजन'' की सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। और इनके द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरूपयोग किया जा रहा है।''
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र राणा, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष इंद्रदत्त लखनपाल, जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार, राष्ट्रीय महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष अनीता वर्मा, कांग्रेस महासचिव जगजीत ठाकुर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।
श्री कोटली ने कहा कि अग्निपथ भाजपा सरकार द्वारा देश की जनता पर थोपी गई योजना है। सैनिकों ने इस योजना को ठुकरा दिया है। इसके चलते कांग्रेस पार्टी अब इस योजना के विरोध में सोमवार से पूरे हिमाचल प्रदेश में सत्याग्रह शुरू करेगी और यह तब तक जारी रहेगा, जब तक सरकार इसे वापस नहीं लेती है।"
अरिजीता
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image