Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुत्रों से जानलेवा खतरे की शिकायत पर पिता को मिली पुलिस सुरक्षा

सिरसा 11 जुलाई (वार्ता) प्रत्येक व्यक्ति का दायित्व बनता है कि वह अपने बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल एवं सेवा करे। एक पिता की अपने पुत्रों के खिलाफ झगड़े व धमकी देने की शिकायत गंभीर विषय है, इसलिए प्रार्थी को एक सप्ताह के लिए पुलिस सुरक्षा दी जाए और जरूरत पड़े तो सुरक्षा की अवधि को और भी बढ़ाया जाए।
स्थानीय शहरी निकाय मंत्री डा. कमल गुप्ता ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश सोमवार को जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान एक पिता की व्यथा सुनने के दौरान दिए। मामले के अनुसार गांव चक्का निवासी गोकूल चंद ने अपने पुत्रों के खिलाफ शिकायत दी थी कि उसके दो पुत्र हैं, जो उसके साथ झगड़ा करते रहते हैं तथा उसे मारने की धमकियां देते हैं। हालांकि मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के कारण अध्यक्ष ने शिकायत को फाइल करते हुए पुलिस सुरक्षा के निर्देश दिए। स्थानीय शहरी निकाय मंत्री की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में कुल 12 शिकायतें रखी गई, जिनमें से आठ शिकायतें नई थी। समिति के अध्यक्ष ने सभी शिकायतों की सुनवाई करते हुए सात शिकायतों का मौके पर ही निपटान कर दिया, जबकि पांच शिकायतों को आगामी बैठक के लिए लंबित रख संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के दिशा-निर्देश दिए।
श्री गुप्ता ने कहा कि अधिकारी लोगों की शिकायतों पर समय रहते उचित कार्यवाही अमल में लाएं तथा बिना किसी उचित कारण के शिकायतों को लंबित न रखा जाए।
बैठक में उपायुक्त अजय सिंह तोमर, पुलिस अधीक्षक डा.अर्पित जैन, अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार, जिला नगरायुक्त सुशील कुमार, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव सहित समिति के सदस्य उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image