Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विस्तारित गोरखधाम एक्सप्रेस 14 जुलाई को सिरसा पहुंचेगी

सिरसा 11जुलाई (वार्ता) रेल मंत्रालय ने गोरखधाम एक्सप्रेस को बठिंडा तक विस्तार की मंजूरी दे दी है। सांसद सुनीता दुग्गल 14 जुलाई को स्थानीय रेलवे स्टेशन से गोरखधाम के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगी, इसके बाद 15 जुलाई से नियमित रूप से गोरखधाम एक्सप्रेस सिरसा होते हुए बठिंडा तक जाएगी।
उपरोक्त जानकारी आज यहां सांसद सुनीता दुग्गल ने प्रेसवार्ता के दौरान दी। उन्होंने बताया कि उनके पहले संसदीय भाषण में ही पहला मुद्दा जो उठाया था, वो गोरखधाम एक्सप्रेस को सिरसा लाने के लिए था। लंबे समय से सिरसा के लोगों की यह मांग थी, जिसे रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने पूरा करते हुए उनका मान रखा और आमजन को गोरखधाम एक्सप्रेस की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि गोरखधाम एक्सप्रेस के विस्तार से यहां के लोगों को यात्रा सुविधा के साथ-साथ ट्रांस्पोर्ट का भी फायदा होगा।
उन्होंने बताया कि सिरसा रेलवे स्टेशन पर नई रेलवे लाइन डालने के लिए नौ करोड़ रुपये से अधिक का एस्टिमेट भेजा जा रहा है। सिरसा रेलवे स्टेशन के सौदर्यीकरण के लिए एक करोड़ छह लाख रुपये की राशि मंजूर हो चुकी है। इसके अलावा सिरसा रेलवे स्टेशन पर एक और प्लेटफार्म बनवाने तथा वाटर हेड्रेट बनवाने का प्रयास किया जाएगा। गोरखधाम एक्सप्रेस बठिंडा से सिरसा, हिसार, भिवानी, कलानौर कलां, रोहतक, बहादुरगढ, नांगलोई, सकूरबस्ती, नई दिल्ली, कानुपर, उन्नाव, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, खलीलाबाद व गोरखपुर पहुंचेगी। इस अवसर पर भाजपा नेता अमन चोपड़ा, मीडिया प्रभारी कपिल सोनी, भूपेश मेहता,निताशा सिहाग भी उपस्थित थे।
चंडीगढ़ में प्रदेश के विधानसभा भवन बनाने पर पंजाब के एतराज को निर्थक बताते हुए कहा कि चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश है जो केंद्र के गृह विभाग के अधीन है। केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने हरियाणा को अलग विधानसभा के लिए जगह देने की हामी भर दी है। केंद्र के इस निर्णय के बाद एसवाईएल का मामला भी हल होने की उम्मीद बंधी है। सुनीता दुग्गल ने कहा कि अभय चौटाला द्वारा राज्यसभा चुनाव में भ्रष्टाचार के लगाए आरोप पर उन्हें इसके प्रमाण देने चाहिएं। उन्होंने सिरसा में बढ़ते चले जा रहे नशे के सवाल पर कहा कि राज्य सरकार द्वारा यहां नारकोटिक सैल का ब्यूरो कार्यालय स्थापित किया जाएगा। एक सवाल के जबाव में कहा कि अगर कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आते हैं तो स्वागत है।
सं.संजय
वार्ता
image