Friday, Apr 19 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद मान ने शहीदों का अपमान किया, जनता से मांगे माफी: मीत हेयर

चंडीगढ़, 15 जुलाई (वार्ता)पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के शहीद-ए-आजम भगत सिंह को 'आतंकवादी' कहने के बयान की कड़ी आलोचना की है। साथ ही मान से उनके विवादित बयान के लिए पंजाब की जनता से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है।
राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संवाददाताओं से कहा कि सिमरनजीत सिंह मान के बयान से करोड़ों भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। देश की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आप सरकार भगत सिंह को उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए शहीद का दर्जा देगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बतौर सांसद रहते हुए इस मुद्दे को हमेशा जोर-शोर से संसद में उठाया था। उन्होंने कहा,
“ भगत सिंह हमारे आदर्श हैं और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पंजाब सरकार भगत सिंह को शहीद का दर्जा देगी। ”
सांसद सिमरनजीत के बयान पर दुख जताते हुए मंत्री मीत हेयर ने कहा कि यह बेहद शर्मनाक है कि नवनिर्वाचित सांसद ने उस महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की शहादत का अपमान किया है, जिन्होंने देश को विदेशी साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। उन्होंने कहा कि न केवल पंजाब बल्कि पूरे देश को भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव पर गर्व है। बेहद कम उम्र में उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे। उन्होंने हमारी पार्टी शहीद भगत सिंह का अपमान करने और पंजाबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सांसद मान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेगी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image