Friday, Mar 29 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ मिलकर जहर निगला, तीनों की मौत

सोनीपत 16 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत के लाल दरवाजा क्षेत्र में शनिवार को महिला ने दो बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ निगल लिया। तबीयत बिगडऩे पर परिजन उन्हें लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचे। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। वहां उपचार के दौरान तीनों की मौत हो गई। सूचना के बाद पहुंची सिविल लाइन थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने महिला के पिता के बयान पर दामाद के खिलाफ आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पानीपत के गांव नौल्था निवासी राजेंद्र ने सिविल लाइन थाना की ओल्ड चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी बेटी सीमा (40) की शादी करीब 22 साल पहले लाल दरवाजा निवासी प्रमोद के साथ की थी। शादी के बाद उसकी बेटी ने दो बेटियों भावना (20) व कृष्णा (16) व एक बेटे की मां बन गई। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रमोद उसकी बेटी को लगातार प्रताडि़त कर रहा था। उसकी बेटी व बच्चों की पढ़ाई तक का खर्च प्रमोद नहीं दे रहा था। शनिवार को उसकी बेटी सीमा ने अपनी बेटियों भावना और कृष्णा के साथ जहर खा लिया। तीनों की तबीयत बिगड़ी तो नागरिक अस्पताल ले जाया गया। जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। पीजीआई रोहतक में उपचार के दौरान तीनों ने दम तोड़ दिया। मामले की सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना की ओल्ड चौकी पुलिस मौके पर पहुंची। जहां शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है।। शवों का पोस्टमार्टम रविवार को कराया जाएगा।
रोहतक पीजीआई में पहुंचे परिजनों ने बताया कि भावना स्नातक की पढ़ाई कर रही थी। कृष्णा दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। सब्जी विक्रेता प्रमोद उन्हें घर का खर्च तक मुहैया नहीं करवाता था। पढ़ाई का खर्च देने में भी सीमा के साथ झगड़ा करता था। एक साथ घर में तीन सदस्यों की मौत से परिजनों का रोकर बुरा हाल हैं। इस घटना के बाद से आरोपी भागा हुआ है।
सं.संजय
वार्ता
image