Friday, Mar 29 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल दो बदमाश मारे गए: गौरव यादव

अमृतसर 20 जुलाई (वार्ता) पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल बदमाश जगरूप रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नू कूसा बुधवार को अमृतसर जिले के एक गांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए।
पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और स्थानीय पुलिस जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ ​​मन्नू कुसा का पीछा कर रही थी और अमृतसर से करीब 20 किलोमीटर दूर भकना गांव में उनसे मुठभेड़ हो गयी। उन्होंने बताया कि लगभग छह घंटे तक चली मुठभेड़ में दोनों बदमाश मारे गए। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने एक एके-47 राइफल और एक पिस्तौल बरामद किया है। पुलिस जांच चल रही है।
श्री यादव ने बताया कि दोनों बदमाश जग्गू भगनपुरिया गिरोह से संबंधित थे। मूसेवाला हत्याकांड के लिए भगनपुरिया ने इन निशानेबाजों को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को मुहैया कराया था। ये दोनों 52 दिन तक पुलिस को चकमा देते रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को भकना गांव में बदमाशों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके पश्चात पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की ली थी और लोगों को घर के अंदर रहने को कहा गया है।
मन्नू कुस्सा पर आरोप है कि उसने मूसेवाला पर एके-47 राइफल से पहली गोली चलाई थी। वह और जगरूप रूपा उन तीन संदिग्ध निशानेबाजों में शामिल थे जो फरार थे, उनमें से दीपक मुंडी का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पंजाब, दिल्ली और मुंबई की पुलिस ने इस हत्या के लिए कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि कनाडा स्थित गोल्डी बरार ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ समन्वय में निर्देशित किया था।
मूसेवाला, गायक-गीतकार और रैपर होने के अलावा कांग्रेस नेता थे, उनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में उनके गांव मूसा के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image