Friday, Oct 7 2022 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खादी ग्रामोद्योग बोर्ड जिला प्रभारी समेत तीन लाेग रिश्वत लेते गिरफ्तार

चण्डीगढ़, 20 जुलाई (वार्ता) हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर सहित तीन लोगों को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पहले मामले में आरोपी खादी ग्राम उद्योग बोर्ड, पानीपत के प्रभारी अनिल कुमार और कम्प्यूटर ऑपरेटर विजय कुमार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफतार किया है। दोनों आरोपी शिकायतकर्ता को डेयरी व्यवसाय के लिए बोर्ड के माध्यम से 25 लाख रुपये का ऋण जारी करने के लिए प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (पीएमईजीपी) पोर्टल पर स्कोर कार्ड अपलोड करने के एवज में पैसे की मांग कर रहे थे। आरोपी अनिल कुमार के पास जींद और सोनीपत जिलों का अतिरिक्त प्रभार भी है। उनके खिलाफ करनाल स्थित ब्यूरो के थाने में मामला दर्ज किया गया है।
एक अन्य मामले में जिला पलवल निवासी आरोपी युसूफ खान को हथीन तहसील में प्लॉट का रजिस्ट्रेशन कराने के एवज में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी ने बिचौलिये के रूप में अपने लिए 1000 रुपये, कम्प्यूटर ऑपरेटर के लिए 1500 रुपये, तहसीलदार के लिए 3500 रुपये और शेष 4000 रुपये सरकारी पंजीकरण शुल्क के रूप में मांगे थे। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत ब्यूरो के फरीदाबाद थाने में मामला दर्ज किया गया है।
रमेश.श्रवण
वार्ता
image