Friday, Oct 7 2022 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कड़ी निंदा

अमृतसर, 21 जुलाई (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने अंबाला जिले के बेबील गांव के पंजाबी गुरुद्वारा साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के अपराध की कड़ी निंदा की और आरोपी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।
श्री सिंह ने गुरुवार को कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब सिखों के लिए सर्वोच्च हैं और हर सिख में गुरु के लिए बहुत भक्ति और श्रद्धा है। उन्होंने कहा, “ सिख गुरबानी की बेअदबी या अनादर को कभी बर्दाश्त नहीं कर सकते। संकीर्ण मानसिकता वाली कुछ ताकतें सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर शांति भंग करना चाहती हैं। ”
एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि बेअदबी की ताजा घटना अंबाला के बेबील के मेन बाजार स्थित पंजाबी गुरुद्वारा साहिब में हुई है, जहां पवित्र सरूप के अंग फाड़कर पालकी के नीचे फेंक दिए गए थे। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर अंबाला से एसजीपीसी सदस्य हरपाल सिंह कुछ सिखों के साथ मौके पर पहुंचे, जिन्होंने स्थानीय सिख संगत (समुदाय) के माध्यम से अंबाला के महेश नगर थाने में मामला दर्ज कराया।
श्री सिंह ने सरकार से मांग की है कि इस तरह के जघन्य अपराध को अंजाम देने वाली ताकतों का पर्दाफाश करने के लिए आरोपी लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए ताकि भविष्य में कोई भी इस तरह की हरकत करने की हिम्मत न करे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image