Friday, Oct 7 2022 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा नेताओं को श्री अकाल तख्त साहिब के खिलाफ टिप्पणियां करने से रोका जाए: ख्याला

अमृतसर, 21 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सिख नेता प्रो. सरचंद सिंह ख्याला ने गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिख कर पंजाब भाजपा के कुछ नेताओं को श्री अकाल तख्त साहिब और सिख पंथ की सिख हस्तियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने से रोकने की अपील की है।
प्रो ख्याला ने कहा कि पंजाब में भाजपा को मजबूत करने के लिए सिख पंथ और पंजाबियों की नब्ज को पहचानने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती क्षेत्र है, जहां सिख बहुल हैं। यहां धार्मिक भावनाओं का विशेष स्थान है। उन्होंने कहा कि बादल परिवार के शासनकाल में भाजपा के साथ गठबंधन में पंजाब के अनुकरणीय विकास के बावजूद, पंजाब के मुद्दों और सिख समुदाय की भावनाओं की अनदेखी करने से, आज सिख समुदाय की तरफ से बदलो को राजनीतिक हाशिये से बाहर रखा जाना धार्मिक मामलों के प्रति सिखों के जीरो टॉलरेंस होने का सबूत है। उन्होंने कहा कि भाजपा का भी कुछ ऐसा ही एजेंडा है, जिन्होंने इस्लाम के पैगंबर के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को तुरंत बर्खास्त कर दिया और स्पष्ट कर दिया कि किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
भाजपा नेता ने कहा कि अगर हम सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं का सम्मान नहीं करेंगे तो पंजाब में भी नूपुर शर्मा जैसी घटना देखनी पड़ सकती है। उन्होंने कहा कि अपने आठ साल के कार्यकाल के दौरान श्री मोदी ने सिख समुदाय के लिए करतारपुर कॉरिडोर, सिख नरसंहार के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई, वीर बाल दिवस, शताब्दी गुरुपर्व मनाने और कुछ सिख कैदियों की रिहाई जैसे कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जो सिखों में श्री मोदी और भाजपा के प्रति विश्वास पैदा किया है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में देखी गई समस्याओं से निपटने के प्रति देखी गई इच्छाशक्ति की कमी के विपरीत, प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, तीन तलाक, नागरिकता संशोधन अधिनियम और सीमा पार आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक करके आतंकवाद के प्रति शून्य-सहिष्णुता के दृष्टिकोण को अपनाने के लिए दृढ़ संकल्प और क्षमता का प्रदर्शन किया। उसी तरह, यदि बंदी सिंहों की रिहाई सहित पंजाब और सिख पंथ के लंबित मुद्दों को हल किया जाता है, तो कांग्रेस द्वारा बनाई गई अलगाव की भावना को सिखों और पंजाबियों के दिलों से दूर किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि भारत आज इतिहास के एक महत्वपूर्ण दौर से गुजर रहा है। हमारे नेताओं की नेतृत्व की दूरदर्शी और आशावादी दृष्टि ने दुनिया को भारत को एक नये रूप नज़र से देखने के लिए प्रेरित किया है, लेकिन दुर्भाग्य से, देश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बावजूद, पंजाब गहरी निराशा और असंतोष की चपेट में है। नशे की लत और बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति ने राज्य सरकार की प्रशासन को कुशलतापूर्वक चलाने की क्षमता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। ऐसे में पंजाबियों की नजर भाजपा पर टिकी है। पंजाब में भाजपा को राजनीतिक विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

मोदी सरकार ने हिमाचल में पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं की दी मंजूरी: अनुराग ठाकुर

07 Oct 2022 | 7:58 PM

हमीरपुर/ नयी दिल्ली, 07 अक्टूबर (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा करीब 2167.72 करोड़ रुपये की लागत से पांच बाढ़ सुरक्षा परियोजनाओं को मंजूरी देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत काे धन्यवाद दिया।

see more..
image