Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद मान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए: कालिया

जालंधर, 22 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया ने शुक्रवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि शहीद भगत सिंह को आंतकवादी कहने वाले संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए। इसके अतिरिक्त उन्होंने 1979 को फरीदकोट के ऐतिहासिक सराय नागा गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना की जांच के लिए जांच आयोग के गठन की भी मांग की है।
श्री कालिया ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर कहा कि संगरूर से हाल ही में चुने गए सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह को आतंकवादी कहा है। उन्होंने कहा कि सिमरनजीत सिंह मान को उक्त बयान दिए हुए पांच दिन बीत चुके हैं, उनकी सरकार की ओर से कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता की मांग थी कि उन्हें और उनकी सरकार को सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश देकर तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त करना चाहिए था लेकिन दुर्भाग्य से आप और आपकी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।
भाजपा नेता ने कहा कि 11 अप्रैल, 1979 को फरीदकोट में ऐतिहासिक सराय नागा गुरुद्वारे में गोलीबारी की घटना में निहत्थे निहंगों की निर्मम हत्या हुई, उस वक्त सिमरनजीत सिंह मान फरीदकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image