Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:40 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भारी बारिश से हुए नुकसान के मुआवजे के लिए सरकार से कांग्रेस बात करेगी: पटोले

मुंबई, 22 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में भारी बारिश से हुए नुकसान के मुआवजे के लिए राज्य सरकार से संपर्क करेगी।
श्री पटोले ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस की टीमें भारी बारिश से प्रभावित विभिन्न जिलों का दौरा करेंगी और नुकसान का जायजा लेंगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में भारी बारिश हो रही है। वर्तमान में केवल दो मंत्री ही सरकार चला रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री बिना पोर्टफोलियो वाला मंत्री होता है। उन्होंने कहा कि सरकार मौजूद नहीं है और प्रशासन पंगु हो गया है।
राज्य में किसानों का हाल बेहाल है और उनकी ओर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। राज्य में इस स्थिति को देखते हुए, कांग्रेस नेताओं की एक टीम भारी बारिश से प्रभावित विभिन्न जिलों के क्षेत्रों का दौरा करेगी और निरीक्षण करेगी। इसके बाद प्रभावित लोगों को पर्याप्त सहायता प्रदान करने के लिए राज्य सरकार से संपर्क करेगी और यदि सहायता नहीं
मिली तो कांग्रेस, राज्य सरकार के खिलाफ जोरदार आंदोलन छेड़ेगी।
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मुलाकात कर प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को तत्काल सहायता की मांग की थी।
उन्होंने कहा कि मांग की गई थी कि भारी बारिश के कारण मरने वालों के परिवारों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाए और जिन किसानों ने बारिश के कारण फसल के नुकसान की सूचना दी है, उन्हें मुआवजे के रूप में 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर और बागवानी किसानों को एक लाख रुपये प्रति हेक्टेयर दिए जाने चाहिए।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image