Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सत्ता पर काबिज रहने के लिए भाजपा स्वतंत्र जांच एजेंसी का दुरुपयोग कर रही है: सुभाष गोयल

सिरसा, 22 जुलाई (वार्तां) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हो रही कार्रवाई से खफा जिला कांग्रेस कमेटी ने सिरसा में विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता सुबह लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस के बाहर एकत्रित हुए ओर धरना देने के बाद लघु सचिवालय तक रोष मार्च निकालकर पार्टी की ओर से नियुक्त प्रभारी पूर्व मंत्री सुभाष गोयल की अगुवाई में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान कांग्रेसजन ने लघुसचिवालय परिसर में घुसने का प्रयास किया मगर पुलिस ने रोक लिया। रोष मार्च के दौरान कांग्रेसजन ने हाथों में बढ़ती मंहगाई, बढ़ते नशों को बंद करने, खाद्य वस्तुओं पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां उठा रखी थीं।
कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आने की सूचना पर रेस्ट हाउस के गेट बंद कर दिए गए जिस पर उन्होंने रोष जाहिर किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को मनाने के लिए सिविल लाइन थाना प्रभारी अमित बेनीवाल पहुंचे। उपस्थित कांग्रेस नेताओं ने कहा कि रेस्ट हाउस एक सार्वजनिक स्थल है, किसी पार्टी विशेष की प्रॉपर्टी नहीं, जो इसे बंद कर दिया जाए। हम शांतिपूर्वक प्रदर्शन करना चाहते है। काफी देर तक दोनों ओर से तर्क वितर्क हुए। इसके बाद कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता दरी बिछाकर रेस्ट हाउस के बाहर ही धरना देकर बैठ गए और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसके बाद रोष मार्च निकालते हुए कांग्रेसजन लघु सचिवालय पहुंचे ओर उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष को भाजपा सरकार की द्वेष की भावना से बेवजह ईडी का इस्तेमाल कर परेशान किया जा रहा है। पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी अपनी चरम सीमा पर पहुंच चुकी हैं। भाजपा की तानाशाही, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। भाजपा सभी स्वतंत्र जांच एजेंसी का दुरुपयोग सत्ता पर काबिज रहने के लिए कर रही है। भाजपा झूठे वादे करते सत्ता पक्ष में आई और तानाशाही द्वारा आमजन को महंगाई, बेरोजगारी से परेशान कर रही है, जो भी व्यक्ति आमजन की आवाज को उठाने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहा है, उसको दबाने के लिए सरकार सीबीआई, ईडी को, तुरंत उन्हें कुचलने के लिए भेज देती है।
कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने ईडी के जरिए श्रीमती गांधी को परेशान करना बंद न किया, तो आंदोलन ओर तेज होगा। इस मौके पर पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोडी, पूर्व विधायक भरत सिंह बेनीवाल, डॉ. केवी सिंह,यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष नवदीप कंबोज, महिला कांग्रेस अध्यक्ष उमिज़्ला भारद्वाज,राजकुमार शर्मा, लादूराम पूनिया,सुभाष जोधपुरिया, मलकीत सिंह खोसा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image