Friday, Apr 19 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किए दो इनामी अपराधी

चंडीगढ़ 22 जुलाई (वार्ता) हरियाणा पुलिस ने बदमाशों पर शिकंजा कसते हुए दो इनामी और वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।
हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों में एक पर 60,000 रुपये और अन्य पर 25,000 रुपये का इनाम घोषित था।
पहले आपॅरेशन में रोहतक जिले में पुलिस टीम को सूचना मिली कि रोहतक, जींद, गुरुग्राम और हिसार पुलिस का एक वांछित अपराधी बहादुरगढ़ एरिया में किसी अपराध को अंजाम देने की मंशा से घूम रहा है। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए रोहतक के शीतल नगर निवासी लोकेश उर्फ गोगी को गिरफ्तार कर लिया। उस पर रोहतक पुलिस द्वारा 10 हजार रुपये और जींद पुलिस द्वारा 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।
रोहतक जिले में दर्ज हत्या के एक और हत्या के प्रयास के दो मामलों में आरोपी पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। वर्ष 2020 में गोहाना में अवैध हथियार रखने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था। अदालत से जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपी फरार हो गया। उसने रोहतक, हिसार, जींद और गुरुग्राम जिलों में हत्या, हत्या के प्रयास, फिरौती की आठ वारदातों को अंजाम दे रखा था।
एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने गुप्त सूचना मिलने पर गत करीब दो सालों से फरार 25000 रूपये के इनामी और वांछित अपराधी भिवानी के गांव सिवाड़ा निवासी बिजेंद्र उर्फ पुंजी को भिवानी जिले से गिरफ्तार किया है। आरोपी हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती समेत करीब एक दर्जन मामलों में वांछित था। एसटीएफ ने उसकी लोकेशन के बारे गुप्त सूचना मिलने पर उसे छापा मार कर दबोच लिया।
रमेश जांगिड़
वार्ता
image