Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सरकार विपक्ष को दबाने के लिए इस्तेमाल कर रही है ईडी, सीबीआई का : गोयल

सिरसा,27 जुलाई (वार्ता) हरियणा में सिरसा जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने बुधवार को पार्टी के जिला प्रभारी एवं पूर्व मंत्री सुभाष गोयल के नेतृत्व में कांग्रेस भवन में धरना देकर सत्याग्रह किया। धरनारत्त कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ नारे लगाए।
धरनारत कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सुभाष गोयल ने कहा कि यह प्रदर्शन केवल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी को ईडी द्वारा भेजे गए समन के खिलाफ नहीं है, बल्कि यह केंद्र सरकार के खिलाफ है, जो संदेश दे रही है कि जो भी उसकी आलोचना करेगा या उसके खिलाफ बोलेगा, उसे ऐसी ही कार्रवाई का सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि ईडी गलत और अलोकतांत्रिक कार्य कर रही है। यह जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष की आवाज को दबाने की साजिश की जा रही है। जिस तरह से सरकार विपक्ष को खत्म करने की कोशिश कर रही है, ऐसी कोशिश पहले कभी नहीं हुई।
उन्होंने कहा कि वर्तमान केंद्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। यह विपक्ष के नेताओं की आवाज को दबाने के लिए ईडी और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का सहारा ले रही है। विपक्ष के नेताओं को धनबल और बाहुबल के अलावा ईडी का सहारा लेकर उन्हें तोड़ कर या तो भाजपा में मिलाया जा रहा है या उन्हें मुकदमा दर्ज कर जेल में डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि सत्याग्रह के आंदोलन को न अंग्रेज दबा पाए और न उस समय के मुखबिर दबा पाए। उनकी झूठ की अदालत में सत्य की बिसात पर सवालों के जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को झुकाने के लिए, हमारे नेतृत्व को झुकाने के लिए मोदी सरकार आठ साल से एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। हम लोकतंत्र के सिपाही हैं, संविधान के रखवाले हैं, हम न डरेंगे, न दबेंगे, न
इस मौके पर पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोडी, पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा, सुभाष जोधपुरिया, युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव मोहित शर्मा, लादूराम पूनिया, उर्मिल भारद्वाज, जसवंत कसवां, तिलक चंदेल, पाला सिंह कंबोज, आरसी लिम्बा व हरीश सोनी सहित कई कांग्रेसजन मौजूद थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image