Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पाकिस्तानी ड्रोन ने अमृतसर के स्कूल में गिराई पांच किग्रा हेरोइन

अमृतसर, 27 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय क्षेत्र में तीन किलोमीटर अंदर घुसकर नेष्टा गांव के डीएवी पब्लिक स्कूल के मैदान में मंगलवार की देर रात हेरोइन की खेप गिराई।
सूचना मिलते ही पुलिस ने छापामारी कर स्कूल के मैदान से पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि इस मामले में कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने बताया कि खुफिया शाखा को जानाकरी मिली थी कि कुछ भारतीय तस्कर पाकिस्तानी तस्करों के संपर्क में हैं। वह ड्रोन द्वारा मंगलवार की रात नेष्टा गांव में हेरोइन की खेप गिराने वाले हैं। इसके बाद पुलिस ने हवा मार्ग पर नजर रखनी शुरू कर दी। रात लगभग डेढ़ बजे पाकिस्तान की तरफ से उड़ते आ रहे ड्रोन ने नेष्टा गांव स्थित डीएवी स्कूल के मैदान में हेरोइन के नौ पैकटों की खेप गिरा दी और उसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की तरफ चला गया। पुलिस ने ड्रोन को गिराने के लिए उसपर फायरिंग भी की। लेकिन वह किसी तरह पाकिस्तान की सीमा में चला गया।
उल्लेखनीय है कि पिछले दो वर्षों से पाकिस्तान लगातार पंजाब में हेरोइन और हथियारों की खेप भेजने की फिराक में रहता है। सीमा पर लगातार निगरानी के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पड़ोसी देश के कई ड्रोन गोलीबारी करके खदेड़े
हैं। कई को मार गिराया गया है। इस दौरान कुछ हेरोइन और हथियारों की खेप गिराने में भी कामयाब रहे। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी किए जाने के बाद पाकिस्तान पंजाब में अस्थिरता पैदा करके भारत के लिए मुश्किलें खड़ी करने की फिराक में रहता है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image