Friday, Apr 26 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में सड़क हादसे में एक की मौत, 20 घायल

शिमला 27 जुलाई (वार्ता) हिमाचल की राजधानी शिमला के उपनगर हीरानगर के समीप बुधवार को एचआरटीसी की बस खाई में गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए। इनमें से 16 मरीजों को उपचार के लिए आईजीएमसी भेज दिया है। एचपी स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के प्रवक्ता ने आज यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि एचआरटीसी की बस शिमला से नगरोटा बगवां जा रही थी। हीरानगर के पास बस अचानक खाई में गिर गई। हादसे में कई लोगों के घायल होने की सूचना है।
उन्होंने बताया दो यात्री बस के नीचे फंसे हुए हैं। उन्हें बाहर निकालने का प्रयास जारी है। 16 मरीज उपचार के लिए आईजीएमसी अस्पताल लाए गए हैं।
हादसे के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। करीब पौने घंटे से दो यात्री बस में फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये बच्चे हैं। फिलहाल जानी नुकसान की खबर नहीं है। अलबत्ता ये भी बताया जा रहा है कि 20 में से कुछ को गंभीर चोटें आई हैं। हिमाचल प्रदेश स्टेट इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के मुताबिक बस में में चालक परिचालक सहित 26 यात्री सफर कर रहे थे। पुलिस, प्रशासन और एंबुलेंस मौके पर हैं। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला के समीप हीरानगर में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस की दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया है। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु और 20 लोग घायल हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही जिला प्रशासन को तुरंत दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय शिमला के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।
वहीं, राजधानी के समीप शोघी-मेहली में बाईपास में बियोलिया में एक मोड़ पर सेब से लगा ट्रक सड़क धँसने से लुढ़का गया. शिमला के ढली से पंजाब नंबर का ये ट्रक 750 सेब की पेटियाँ भरकर ले जा रहा था। सड़क धँसने से अचानक अनियंत्रित होकर सड़क से लुढ़का गया। ट्रक नंबर पीबी 23 एम 5745 में चालक परिचालक दोनों सुरक्षित है। हर सेब सीजन में सेब से लदे ट्रक हादसों का शिकार होते है जिसमें लाखों का नुकसान होता है।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image