Friday, Mar 29 2024 | Time 00:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वल्टोहा भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार बंद करें: प्रो सरचांद

अमृतसर, 28 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रो. सरचांद सिंह खियाला ने गुरुवार को कहा कि शिरोमणि अकाली दल के नेता विरसा सिंह वल्टोहा को भाजपा के खिलाफ प्रचार बंद कर देना चाहिए।
प्रो. सरचांद ने कहा कि अकाली दल के नेता अपनी नाकामियों, कमजोरियों और सिख समुदाय के साथ किए गए विश्वासघात को छिपाने के लिए भाजपा पर आरोप लगाना बंद करें। उन्होंने कहा कि श्री वल्टोहा का कहना है कि गठबंधन सरकार के दौरान सुमेध सैनी को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में नियुक्त करने के लिए भाजपा की 'सिफारिश' थी। श्री वल्टोहा के इस दावे को खारिज करते हुए प्रो सरचांद ने कहा कि बरगाड़ी बेअदबी की घटना, बहबल कलां और कोटकपुरा पुलिस फायरिंग के मामले को संभालने में विफल रहने के लिए अकाली सरकार ने सुमेध सैनी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। उन्हें तुरंत पद से क्यों नहीं हटाया गया।
भाजपा नेता ने कहा कि वास्तव में डीजीपी के तौर पर सुमेध सैनी ही बादलों की पहली पसंद थे, जिसके कारण 2012 में फिर से सत्ता में लौटने पर प्राथमिकता से उनकी डीजीपी के रूप में नियुक्ति की गई। उन्होंने कहा कि चापलूस सलाहकारों की सलाह के अलावा अकाली दल द्वारा सिद्धांतों और परंपराओं को नजरअंदाज करने के कारण अकाली दल अपनी साख गंवा चुका हैं, और आज राजनीतिक हाशिये से बाहर हो गया है। उन्हाेंने कहा कि श्री वल्टोहा भविष्य में डेरा सच्चा सौदा को माफी देने के लिए भी भाजपा पर आरोप लगा सकते हैं।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image