Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वीरेश शांडिल्य को चंडीगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

चंडीगढ़, 28 जुलाई (वार्ता) शहीद भगत सिंह को आंतकवादी बताने वाले सांसद सिमरनजीत मान की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुरुवार को हरियाणा राजभवन के समक्ष धरना देने गये एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य को पुलिस ने साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया।
श्री शांडिल्य ने हरियाणा राजभवन के नजदीक पत्रकारों से कहा कि सिमरनजीत मान जो खुद तिरंगा और संविधान विरोधी हैं और उन्होंने करनाल तथा हरियाणा की शांति भंग करने के लिए सांसद बनते ही उन्होंने शहीद भगत सिंह को आंतकवादी बताया। उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को करनाल के पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया को शहीदेआजम भगत सिंह को आतंकवादी बताने पर एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया ने सिमरनजीत मान के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला और शहीद भगत सिंह का अपमान करने पर मामला दर्ज करने को लेकर शिकायत दी। पुलिस अधीक्षक ने जब एफआईआर दर्ज नहीं की तो वह पुलिस महानिरीक्षक करनाल सतेंद्र गुप्ता को मिले लेकिन पुलिस अधीक्षक करनाल ने पुलिस महानिरीक्षक की बात भी नही सुनी और भगत सिंह को आंतकवादी बताने वालों को सरक्षण देने का काम किया।
श्री शांडिल्य ने कहा कि उन्होंने 26 जुलाई को करनाल पुलिस को अल्टीमेटम दिया था कि यदि 27 जुलाई रात तक सिमरनजीत मान के खिलाफ केस दर्ज न हुआ तो वह राजभवन हरियाणा के बाहर धरना देंगे। आज उनके संगठन के सैंकड़ों लोग राजभवन गए लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने भगत सिंह की शहादत को हवा में उड़ाते हुए श्री शांडिल्य को समर्थकों सहित गिरफ्तार कर लिया।
श्री शांडिल्य ने कहा कि इस संबंध में वह गृह मंत्री अमित शाह व गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा से भी मुलाकात करेंगे। उन्होने कहा कि मान के खिलाफ पूरे देश मे जनांदोलन शुरू कर उनके पुतले जलाये जाएंगे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image