Friday, Mar 29 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उधम सिंह के शहीदी दिवस को लेकर तैयारी मुक्कमल

सिरसा 29 जुलाई (वार्ता) महान क्रांतिकारी शहीद उधम सिंह के 82वें शहीदी दिवस पर रतिया की अनाज मंडी में 30 जुलाई को आयोजित होने वाले प्रदेश स्तरीय महासम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
महासम्मेलन में जिला फतेहाबाद के अलावा प्रदेशभर से हजारों की बड़ी संख्या में लोग शिरकत करेंगे। रतिया विधायक लक्ष्मण नापा, डीसी प्रदीप कुमार और एसपी सुरेंद्र कुमार भोरिया के साथ पूर्व मंत्री कर्ण देव कंबोज व पूर्व चेयरमैन जगदीश चोपड़ा ने समारोह स्थल का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बेहतर व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए और सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया।
पूर्व मंत्री कर्ण देव कम्बोज ने बताया कि महासम्मेलन को लेकर मुख्य मंच को भव्य रूप दिया गया है। इसके साथ-साथ मंच के सामने लोगों के बैठने के लिए पंडाल में अतिरिक्त सेक्टर बनाए गए हैं। इसी के साथ मंडी के शैड का बाहर भी दोनों तरफ 30-30 फुट बढ़ाया गया है, जिनको 6 सेक्टरों में बांटा गया है। यहां पर लोगों की सुविधा के लिए एलईडी लगाई गई हैं। महासम्मेलन में शामिल होने वाले लोगों के लिए मुख्य पंडाल के पास में ही लंगर की व्यवस्था की गई है। मुख्य मंच के सामने आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा थीम पर शानदार रंगोली बनाई गई है, जो लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगी। इन सबके चलते पंडाल तिरंगे के रंग में रंगा नजर आएगा। मंच पर एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, जहां से सारा कार्यक्रम आसानी से दिखाई देगा। मीडिया कवरेज के लिए अलग से गैलरी बनाई गई तथा मंच के अलावा एक अलग से वीआईपी गैलरी भी बनाई गई है।
सं.संजय
वार्ता
image