Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिसार-घग्घर ड्रेन की स्थिति नियंत्रण में: तोमर

सिरसा 30 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में सिरसा के गांव दड़बा कलां के पास हिसार-घग्घर ड्रेन में कटाव के बाद स्थिति नियंत्रण में है और अगले कुछ घंटों में इसे पूरी तरह से कंट्रोल कर लिया जाएगा। दो जेसीबी-पोकलेन मशीनें लगाकर ड्रेन की सफाई की जा रही है, ताकि ड्रेन की क्षमता बढ़ सके और आगे पानी की निकासी हो सके। कटाव के कारण जिस एरिया में पानी भराव हुआ है, वो सेम का क्षेत्र है। फसल के एरिया तक पानी नहीं गया है, इसलिए अभी तक कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
उपरोक्त जानकारी सिरसा के उपायुक्त अजय सिंह तोमर ने मौके का निरीक्षण करने के बाद दी। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसडीएम जयवीर यादव, कार्यकारी अभियंता सिंचाई मंदीप सिहाग, तहसीलदार मंजीत मलिक, डीएसपी साधु राम, बीडीपीओ युद्घवीर सिंधु सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
श्री तोमर ने कहा कि नाले की सफाई के लिए दो मशीनें लगा दी गई हैं। इसके साथ ही बीडीपीओ व सिंचाई विभाग को निर्देश दिए गए हैं कि नाले की लगातार निगरानी रखी जाए और अधिक पानी आने पर अवगत करवाया जाए। उन्होंने बताया कि संभावित स्थिति से निपटने को लेकर मनरेगा के माध्यम से मिट्ïटी के कटटे तैयार किए जा रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस को भी लगातार निगरानी रखे जाने के लिए निर्देश गए हैं।
उन्होंने बताया कि पीछे भिवानी, जींद, हिसार, फतेहाबाद होते हुए भटटू एरिया का पानी भी नाले में आ रहा है, इसके अलावा इस एरिया में पिछले दो दिनों से बारिश भी हुई है, जिसके कारण नाले में पानी की मात्रा बढी है। उन्होंने बताया कि सेम के पानी को नाले में डालने के लिए ग्रामीणों द्वारा नाले पर कट बनाए गए थे। जब नाले में अधिक मात्रा में पानी आया, तो इन कटों को भरा नहीं गया, जिसके कारण ऐसी स्थिति बनी। पानी से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। पानी का जो भराव हुआ है, वो एरिया सेम का है। जहां तक सड़क पर पानी होने की बात है, जल्द ही पानी को निकालकर सड़क को क्लीयर कर दिया जाएगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image