Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरसा में बारिश से गलियां हुई लबालब

सिरसा 31 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा में पिछले चार रोज से ठहर-ठहर कर हो रही बारिश से शहर की गलियों व निचले इलाकों में जलभराव हो गया जिससे जनमानस को भारी दिक्कत झेलनी पड़ी। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्र में हुई बारिश से फसलों में अधिक जलभराव ही गया है जो फसल के लिए हानिकारक माना जा रहा है।
अधिक बारिश होने के कारण दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए। पूर्व लोकसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक तंवर रविवार को आधे घंटे की तेज बरसात के बाद तालाब बने शहर का जायजा लेने गहरे पानी में उतर गए। उन्होंने ई-रिक्शा और मोटरसाइकिल पर जलभराव वाले क्षेत्रों का दौरा किया और लोगों से बातचीत की। लोगों ने डॉ. तंवर से जलभराव और अन्य समस्याओं का जिक्र करते हुए उनसे इसमें हस्तक्षेप की बात की।
डॉ. तंवर ने कहा कि सिरसा को पेरिस और लंदन बनाने की घोषणा करने वाले नेता आज कहां गायब हैं। सैंकड़ों जगह सडक़ों पर 2-2, 3-3 फुट पानी जमा है। गलियों का बुरा हाल है। अगर समय पर ड्रेेनेज सिस्टम को सुधारा होता तो यह समस्या नहीं होती। ऐसे हालात हैं कि बरसात के चलते लोग चौथी बार दुकानें बंद रखने को विवश हुए हैं। इससे रोजमर्रा काम करने वाले लोगों को भी भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने कहा कि जब सरकार हाउस टैक्स और अन्य तमाम तरह के टैक्स वसूलती है तो फिर विकास के काम क्यों नहीं करती। विधायक, सांसद और सरकार कहां है। सिरसा जिले के विनाश के लिए उन्होंने गठबंधन सरकार को दोषी बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया और बारिश के प्रबंधों का पैसा नेता और अधिकारी मिलकर गटक गए। यही वजह है कि पूरे प्रदेश में हर जगह बरसाती पानी जमा है और लोग परेशान हैं। गांवों में फसलें डूब गई हैं और शहर में वार्डों का ऐसा ही हाल है। सच में तो सरकार ही डूब गई है। डॉ. तंवर ने बेगू रोड, गोल डिग्गी, परशुराम चौक, हिसारिया बाजार, भगत सिंह चौक, सूरतगढिय़ा बाजार में मोटरसाइकिल पर सवार होकर हालात का जायजा लिया। सूरतगढिय़ा बाजार में लोगों ने उनसे बातचीत में बताया कि हर बरसात में यहां ऐसा ही नजारा पैदा होता है।
डॉ. तंवर ने कहा कि जनता अच्छे दिनों के इंतजार में शासन को कोस रही है। इस अवसर पर उनके साथ विक्रम नैन, पार्षद प्रतिनिधि अमित सोनी, राहुल माहेश्वरी, मोहित माहेश्वरी, परमवीर सिंह, श्याम चलाना सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
सं.संजय
वार्ता
image