Friday, Apr 26 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विकास की बजाए विनाश के कगार पर पहुंचा हरियाणा: अभय चौटाला

सिरसा 31जुलाई (वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव व ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि इनेलो शासनकाल के बाद से हरियाणा में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी (जजपा) गठबंधन सरकार ने प्रदेश के विकास में एक नई ईंट भी नहीं लगाई जिससे प्रदेश विकास की बजाए विनाश के कगार पर है।
श्री चौटाला रविवार को रानियां हलके के अपने चार दिवसीय जनसंपर्क अभियान के तीसरे
दिन गांव केहरवाला, मम्मड़, सादेवाला, मत्तुवाला, ढुढियांवाली, सेनपाल, सेनपाल कोठा, नथोर, बचेर, करीवाला व बणी सहित करीब दो दर्जन गांवों में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिलेभर में बरसात के कारण पूरा शहर जलमग्न है और लोगों को खासी दिक्कतों से दोचार होना पड़ रहा है मगर शासन प्रशासन गहरी नींद में हैं। शहरभर में जल जमाव होने से लोगों के काम धंधे पूरी तरह ठप होकर रह गए हैं। उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष हर मोर्चे पर पूरी तरह से विफल है। केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति का यह परिणाम है कि लाखों शिक्षित बच्चे रोजगार की
तलाश में हैं मगर उन्हें रोजगार की बजाए नए शोधों के लिए ही प्रेरित किया जा रहा है। किसानों के हितों के लिए कोई हितकारी योजना लागू न होने के कारण किसानों की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है। हरियाणा के दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के लिए किसी प्रकार की कोई योजना न होने के कारण लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए भी परेशान हैं।
इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल ग्रामीणों के बीच रहते हुए उनके सुख दुख में बराबर के सांझीदार होते थे मगर वर्तमान सरकार के नेता कोठियों में बैठकर सत्तासुख प्राप्त कर रहे हैं और उन्हें जनता के सरोकारों से कोई लेना देना नहीं है। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से 25 सितंबर को फतेहाबाद में आयोजित किए जाने वाले सम्मान समारोह के लिए भी आमंत्रित करते हुए कहा कि इस दिवस पर प्रदेश के लाखों लोग उन्हें श्रद्धासुमन देकर उनके प्रति अपनी श्रद्धा जाहिर करेंगे।
श्री चौटाला के इस जनसंपर्क अभियान में उनके साथ इनेलो जिलाध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, इनेलो महिला जिलाध्यक्ष कृष्णा फौगाट, जसवीर सिंह जस्सा, विनोद बेनीवाल, सुभाष नैन, रमन मेहता सहित पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image