Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


श्री गुरु तेग बहादुर की 400वीं जयंती को समर्पित लैब एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन

अमृतसर, 01 अगस्त (वार्ता) पंजाब के कैबिनेट मंत्री इंद्रबीर सिंह ने सोमवार को श्री गुरु तेग बहादुर जी की 400वीं जयंती को समर्पित सनी ओबेरॉय क्लिनिकल लैब एंड डायग्नोस्टिक सेंटर का उद्घाटन किया।
अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थित गुरुद्वारा साहिब में खोली गई इस लेबोरेट्री के उद्घाटन के बाद कैबिनेट मंत्री डॉ. निझर ने पंजाब और अन्य राज्यों में सरबत दा भला ट्रस्ट्र के अध्यक्ष डॉ. एस पी सिंह ओबेरॉय द्वारा प्रदान की गई अनुकरणीय सेवाओं की प्रशंसा की और कहा कि सभी पंजाबी हर मुश्किल समय में सबसे पहले आगे आते हैं और जरूरतमंद लोगों की सेवा करते हैं, जिससे दुनिया भर में पंजाबियों का गौरव बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा स्थापित इस बेहद कम लागत वाली लेबोरेट्री से अमृतसर जिले को बड़ी सुविधा मिलेगी।
ट्रस्ट के प्रमुख डॉ. एस.पी सिंह ओबेरॉय ने कहा कि ट्रस्ट की ओर से अब तक पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों में 70 लेबोरेट्रीज खोली गई हैं, जिनमें करीब 50 हजार लोग हर महीने लागत दरों पर ही अपना टेस्ट करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट जल्द ही गुरु नगरी के दक्षिणी निर्वाचन क्षेत्र में एक और लेबोरेट्री खोलेगा और जिले के विभिन्न हिस्सों में कलेक्शन केंद्र भी खोले जाएंगे। डॉ. ओबेरॉय के अनुसार गुरु साहिब के आगमन पर्व को समर्पित 100 लेबोरेट्रीज स्थापित करने का निर्धारित लक्ष्य इस वर्ष के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image