Friday, Mar 29 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


डॉ. राज बहादुर से दुर्व्यवहार पूरी चिकित्सा बिरादरी का अपमान है: डॉ. नरेश

जालंधर 2 अगस्त (वार्ता) फैडरेशन ऑफ हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटर के कार्यकारी सदस्य डॉ. नरेश पुरोहित ने मंगलवार को कहा कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़माजरा का बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज फरीदकोट (बीएफयूएचएस) के कुलपति डॉ. राज बहादुर के प्रति तिरस्कारपूर्ण व्यवहार पूरे देश में चिकित्सा बिरादरी का अपमान है।
बीएफयूएचएस, एसोसिएशन ऑफ स्टडीज ऑफ हेल्थकेयर के प्रधान अन्वेषक डॉ. पुरोहित ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने अस्पताल में सफाई के संबंध में मामूली विसंगति के लिए डॉ. राज बहादुर को अपमानित किया और कहा कि यह एक उच्च प्रतिष्ठा वाले व्यक्ति को अपमानित करने का प्रयास है। डॉ. राज बहादुर जीवन भर मरीजों की सेवा करते रहे और अब चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों की टीम तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार में लोगों द्वारा प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ दुर्व्यवहार राजनेताओं के हाथों में एक नया हथियार बनता जा रहा है और इसकी कड़ी निंदा की जानी चाहिए।
डॉ. पुरोहित ने कहा कि अगर इस तरह की कार्रवाइयों की निंदा नहीं की जाती या रोक नहीं लगाई जाती है तो यह चिकित्सा बिरादरी के साथ-साथ पूरे समाज के लिए हानिकारक होगा।
ठाकुर,आशा
वार्ता
image